Uttarakhand News

उत्तराखंड में कोरोना Curfew एक हफ्ता आगे बढ़ सकता है, जल्दबाजी के मूड में नहीं सरकार


देहरादून: कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए उत्तराखंड में कोरोना Curfew लागू है। मामले पहले से काफी कम हो गए हैं लेकिन सरकार जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला नहीं करना चाहती है जिससे की पूरी मेहनत को खराब कर दे।

ऐसे में कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस Curfew को सरकार एक हफ्ते आगे बढ़ा सकती है। बता दें कि Curfew 15 जून सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है। वहीं प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि हालात को देखते हुए सरकार भविष्य के लिए फैसला करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना वायरस की नई SOP जारी, शादी समारोह के लिए बनाए गए नियम

कोरोना Curfew में मिलने वाली छूट के दिनों पर भी सरकार की नजरे हैं और पूरा ब्योरा अधिकारियों के पास पहुंच रहा है। छूट के दिन बाजार की स्थिति कुछ खास नजर नहीं आ रही है। कोरोना के बचाव हेतु जो नियम बनाए गए हैं उनका पालन नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा विभाग ने अगले आदेश तक उत्तराखंड में बंद किए सभी स्कूल,कोरोना का खतरा बढ़ रहा है

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिलहाल 22 जून तक Curfew बढ़ाया जाएगा। फिलहाल जो बाजार हफ्ते में तीन दिन खुल रहा है उस फैसले को जारी रखा जाएगा। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि टाइमिंग भी कुछ फर्क हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कोरोना वायरस की नई SOP जारी, शादी समारोह के लिए बनाए गए नियम

इसके साथ ही राज्य के जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, वहां क्षेत्र विशेष को Curfew से छूट देने के संबंध में जिलाधिकारी निर्णय ले सकते हैं। सरकार जिलाधिकारियों को पहले ही इसके लिए अधिकृत कर चुकी है।

To Top