Uttarakhand News

उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए पुराने नियम रहेंगे लागू,सीएम ने 24 घंटे में बदला प्लान


Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: उत्तराखंड में दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को 72 घंटे पुरानी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। केवल कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा चुके लोगों को ही कोरोना रिपोर्ट दिखाने वाले नियम से छूट मिलेगी। शुक्रवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जो प्लान के बारे में बताया था उसमें बदलाव किया गया है।एक कार्यक्रम में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इंटरव्यू में कहा था कि कोरोना रिपोर्ट दिखाने की बाध्यता को खत्म कर दिया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:बधाई दीजिए, टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु ने जीता मेडल

यह भी पढ़ें 👉  15 अगस्त को लगाया तिरंगा आपकी ज़िम्मेदारी...कैबिनेट मंत्री बहुगुणा की खास अपील

यह भी पढ़ें: नैनीताल पहुंचे सिंगर जुबिन नौटियाल ने किया भूमि कानून का समर्थन

उत्तराखंड में प्रवेश की लिए आरटीपीसीआर की बाध्यता खत्म करने जा रहे हैं लेकिन शनिवार को न्यू कैंट रोड स्थित आवास में मीडिया से बातचीत में धामी ने कहा कि दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आ रहे लोगों को लिए पुराने नियम ही लागू रहेंगे। कोरोना वैक्सीन की दो डोज वालों को ही बगैर जांच की अनुमति है।  अन्य सभी को 72 घंटें पूर्व की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट राज्य में प्रवेश के दौरान दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी बिंदुओं पर गौर करके ही स्कूल खोलने का फैसला किया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के लिए सुरक्षा हेतु सभी व्यवस्था बना दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  UKSSSC पेपर लीक मामले में अब 19वीं गिरफ्तारी, STF ने नकलचियों को दी चेतावनी

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने जागेश्वर धाम में पुजारियों के साथ की अभद्रता

यह भी पढ़ें: अल्मोड़ा की डीएम बनी IAS वंदना सिंह, त्रिवेंद्र कार्यकाल में 13 दिन में हुए थे तीन ट्रांसफर

रविवार की सांय 6:00 बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में 22 नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। राज्य में आज किसी कोरोना मरीजों की मौत नहीं हुई। वहीं 45 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए इस तरह अब तक 328153 मरीज ठीक हो चुके हैं।जिनमें देहरादून जिले से 01,हरिद्वार से 05, नैनीताल जिले से 02, उधमसिंह नगर से 0, पौडी से 01 , टिहरी से 0, चंपावत से 01, पिथौरागढ़ से 03, अल्मोड़ा 0, बागेश्वर से 0, चमोली से 0, रुद्रप्रयाग से 04 ,उत्तरकाशी से 04 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top