Dehradun News

ओमिक्रोन संक्रमित के संपर्क में आए देहरादून निवासी दंपत्ति, प्रशासन ने अपार्टमेंट को सील किया


देहरादून: देश भर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने सभी को भयभीत कर दिया है। भारत में ओमिक्रोन के 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और ऐसे में अब राज्यों ने एक बार फिर बढ़ते संक्रमण को रोकने की प्लानिंग शुरू कर दी है। विदेशों से आ रहे लोगों की खास चैकिंग की जा रही है। उत्तराखंड में भी इस वैरिएंट के खतरे के बाद सतर्कता बढ़ाई गई है। वहीं कई लोग विदेशों से उत्तराखंड पहुंचे हैं।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक व्यक्ति और उनकी पत्नी में कोरोना का लक्षण आने के बाद उसकी ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई है। दोनों पिछले दिनों दिल्ली से लौटे थे। इस दौरान वह ओमिक्रोन संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। यह मामला के सामने आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है और उनके अपार्टमेंट को सील करने का फैसला किया गया है। पति-पत्नी के संपर्क में आए लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री भी जानी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:मीनस पुल के पास पहाड़ी से गिरा पत्थर, तीन लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार दिल्ली में जिस व्यक्ति के पति-पत्नी संपर्क में आए थे वह तकर से भारत लौटा था। उनके संपर्क में आने के बाद इनमें भी कोरोना के लक्षण दिखने लगे। जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देहरादून के डीएम आर. राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमित दंपत्ति को आइसोलेट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:मीनस पुल के पास पहाड़ी से गिरा पत्थर, तीन लोगों की मौत

अपार्टमेंट को सील करते हुए माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। CMO डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि बुजुर्ग दंपति 9 से 13 दिसम्बर तक दिल्ली में अपने परिवार से मिलकर लौटे हैं। देहरादून लौटे सीनियर सिटीजन दंपती का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सैंपल RT-PCR जांच के लिए भेजा गया. हालांकि जांच में दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

To Top