Ad
Nainital-Haldwani News

डीएम गर्ब्याल ने दी 15 दिन की डेडलाइन,काम पूरा नहीं होने पर वेतन रोकने के निर्देश

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: सोमवार को डीएम धीराज सिह  गर्ब्याल की अध्यक्षता मे विकास भवन सभागार के भीमताल में जिला योजना सरचना पर विशेष चर्चा बैठक आयोजित हुई । डीएम गर्ब्याल ने कृषि पशुपालन एवं उद्यान के अधिकारियों को हॉर्टिकल्चर , एनिमल, एग्रीकल्चर एवं डेरी आदि के क्षेत्र पाठ्यक्रम प्लान बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में खेती एवं स्वरोजगार संबंधी कार्य किए जा सकते हैं । उन्होंने उद्यान अधिकारी को क्षेत्र में कीवी की अपार संभावना को देखते हुए अधिक से अधिक है पौधे लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने उद्यान पर्यटन कृषि विभाग को जनपद के अलग-अलग स्थानों पर न्यूटी गार्डन बनाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा जहां-जहां मंडवा झंगोरा का उत्पादन की संभावना है उन स्थानों को चिन्हित करते सेंटर स्थापित करें।

ओखल कांडा में शीघ्र कार्य प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि रेखीय विभाग आपस में तालमेल बनाकर योजनाओं के संबंध में चर्चा करते हुए जनहित की योजनाओं को धरातल पर उतारना सुनिश्चित करें। उन्होंने रामनगर में उद्यान विभाग द्वारा निर्माणाधीन टेक के संबंध में जानकारी लेते हुए 15 दिन में कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। 15 दिन मे कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो संबंधित का वेतन रोकने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से हरियाणा जाना होगा आसान, कुछ ही दिनों में शुरू होगी डायरेक्ट बस सेवा

जिलाधिकारी ने कृषि अधिकारी को जनपद मे कृषि कलेक्टरों को सत्यापित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन गांव में अत्यधिक आबादी है ऐसे गांवो को फोकस करें । उन्होंने अपर परियोजना अधिकारी को जनपद मे मसाले, हल्दी अदरक के क्षेत्र में बेतालघाट कोशाकुटोली को टारगेट करने , एवं भीमताल में सी स्टोरीज एवं कोल्ड स्टोर निर्माण हेतु जगह चिन्हित करने के भी निर्देश दिए । इसके अलावा जिलाधिकारी ने उद्यान अधिकारियों को अब तक जनपद में फ्लोरीकल्चर पोली हाउस के माध्यम हुए लाभ की भी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Join-WhatsApp-Group
To Top