Nainital-Haldwani News

पर्यटकों को मिलेगा जाम से छुटकारा, नैनीताल जिले में इन जगहों पर बनाई जाएंगी पार्किंग


Nainital news: उत्तराखंड में पर्यटन सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही अब वीकेंड में पर्यटकों की भारी संख्या में भीड़ पर्वतीय पर्यटन स्थलों पर भी पहुंच रही है। वहीं बात करें सरोवर नगरी की तो इसकी सुंदरता पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। इसकी सुंदरता का हर कोई दीवाना है। सरोवर नगरी में हर दिन कई हजारों पर्यटक आते हैं। लेकिन पार्किंग की समस्या के कारण उन्हें कई परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं नैनीताल जिले में आने वाले पर्यटकों को पार्किंग की समस्या ना हो इसलिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। जिलाधिकारी वंदना सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को नैनीताल कैंप कार्यालय सभागार में जिला स्तरीय पार्किंग समिति के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। ( Parking Problem in Nainital district )

सर्वे कर अस्थाई पार्किंग के निर्देश दिए

कैंप कार्यालय सभागार में डीएम ने कचहरी परिसर नैनीताल में निर्मित बहुमंजिला पार्किंग के संचालन के अलावा गरमपानी और भीमताल आदि इलाकों में स्थाई और अस्थाई पार्किंग को लेकर चर्चा की। अधिकारियों ने डीएम को बताया कि कचहरी परिसर नैनीताल और सिंधी चौराहा स्थित सिंचाई विभाग पार्किंग संचालन के टेंडर प्रक्रिया में रुकावट आ रही है। उन्होंने कहा कि यदि दरों को संशोधित करने की आवश्यकता है तो विभाग वास्तविक आय के आधार पर निर्णय ले। उन्होंने पाइंस के पास आईटीआई, जीजीआईसी हल्द्वानी, भीमताल बाई पास और मत्स्य विभाग के पास के इलाकों का सर्वे कर अस्थाई पार्किंग के निर्देश दिए। ( Temporary parking will be made in many areas )

कैंची धाम मेले से पहले पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए

बैठक में डीएम वंदना ने 15 जून को कैंची धाम में होने वाले मेले से पहले भवाली, नैनीबैंड बाईपास और भवाली में पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कैंचीधाम से भवाली, नैनीताल आदि इलाकों में शटल सेवा चलाने की बात भी कही। जिससे कैंचीधाम, निगलाट, भवाली आदि मार्गों में जाम की समस्या का समाधान हो सके। वहीं डीएम वंदना ने बैठक में ईओ को नगर पालिका पार्किंग में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसडीएम से कहा कि अतिक्रमण वाले इलाकों को चिह्नित कर चालान किया जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक यातायात हरबंस सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, जेई डीडीए अंकित सिंह बोरा, सहायक अभियंता नगर निगम हल्द्वानी नवल नौटियाल आदि मौजूद रहे। ( Proper parking facility will be made before kainchi dham fare )

To Top