Uttarkashi News

एवलांच के बाद पहाड़ में हाई अलर्ट, डीएम ने मूवमेंट पर भी लगाई रोक

Ad
Ad
Ad
Ad

उत्तरकाशी: जनपद में हिमस्खलन की घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया है। अभी तक कई लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें उत्तराखंड की उभरती हुई पर्वतारोही और एवरेस्ट विजेता सविता कंसवाल भी शामिल हैं। अब जिला प्रशासन ने छह से आठ अक्तूबर तक ट्रैकिंग और पर्वतारोहण गतिविधियों पर रोक लगा दी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले तीन दिन भी बर्फबारी की आशंका है और खतरा बढ़ सकता है।

बता दें कि मौसम विभाग के निर्देश के बाद जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने निर्णय लिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आने वाले तीन दिनों में गढ़वाल मंडल के कुछ जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। साथ ही उत्तरकाशी जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने के भी पूरे आसार हैं।

एवलांच और अब मौसम के पूर्वानुमान के बाद डीएम अभिषेक रुहेला ने ट्रैकिंग व पर्वतारोहण दलों की सुरक्षा के दृष्टिगत ट्रैकिंग व पर्वतारोहण गतिविधियां बंद रखने का निर्णय लिया है। आगामी दिनों में किसी भी दल को ट्रैकिंग व पर्वतारोहण के लिए अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी के मुताबिक प्रशासन सुरक्षात्मक दृष्टि से फैसले ले रहा है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रोडवेज बस में युवक ने की गंदी हरकत तो युवती ने रास्ते में रुकवाई गाड़ी
To Top