Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी आ रही बस के नट गिरे, चालक नवीन की सूझबूझ ने बचाई 33 यात्रियों की जान


हल्द्वानी आ रही बस के नट गिरे, चालक नवीन की सूझबूझ ने बचाई 33 यात्रियों की जान
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: ज्योलीकोट के पास एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रोडवेस बस के अगले पहियों की रॉड में लगे नट बोल्ट निकल गए थे। इसके बाद बस अनियंत्रित हो गई थी। गनीमत रही कि बस चालक ने स्थिति को कंट्रोल कर लिया। उस वक्त मुख्य मार्ग पर ज्यादा वाहन नहीं थी, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के दौरान बस में 33 यात्री सवार थे। बस पिथौरागढ़ से हल्द्वानी आ रही थी। कार्यालय में मामले की जानकारी दी गई और फिर यात्रियों को अन्य वाहनों से गंतव्य को रवाना किया गया।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम करीब 6 बजे पिथौरागढ़ डिपो की बस हल्द्वानी आ रही थी। बस में चालक नवीन चन्द्र थे। बस ज्योलीकोट मुख्य बाजार के पास पहुंची ही थी कि उसके अगले हिस्से के टायरों को रोकने वाली टयूब का नट निकल गया। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर वाहन को रोकना पड़ा। बस दूर तक घिसटते हुए रुक गयी। गनीमत रही कि बस अन्य वाहन से नहीं टकराई। चालक की सूझबूझ से हादसा टल गया। बस में चालक परिचालक समेत कुल 35 लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें 👉  तो 38 साल बाद ऐसे मिला शहीद चंद्र शेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर, ANI ने डाला वीडियो

रोडवेज इन दिनों एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन के बाद वह आर्थिक संकट से जूझ रहा है। आर्थिक संकट के वजह से कर्मचारियों को वक्त रहते वेतन भी नहीं मिल रहा है। इसके अलावा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की अवैध बसों के संचालन होने की बात भी सामने आई थी जो सरकार को नुकसान पहुंचा रही है। बरसात के दिनों में उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों से सड़क हादसों के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में भूस्खलन के वजह से भी हादसे हो रहे हैं। कई सड़के बारिश के वजह से टूट गई है और उन्हें बंद किया गया है। यात्रियों के लिए परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: चारधाम की तर्ज पर बदलेगी चित्रशिला धाम यानी रानीबाग की तस्वीर

Join-WhatsApp-Group
To Top