Election Talks

लालकुआं समेत कुमाऊं में कई जगह EVM मशीन में आई खराबी, वोटिंग पर पड़ा असर!


Ad
Ad

लालकुआं: लोकतंत्र के महापर्व में सभी लोग धीरे-धीरे शामिल हो रहे हैं। प्रत्याशियों से लेकर आम मतदाता वोट डालने के लिए अपने नजदीकी पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं। लेकिन लालकुआं समेत कुमाऊं मंडल के कई बूथों पर परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई जगह ईवीएम, वीवीपैट मशीन में खराबी आने के कारण मतदान प्रभावित हो गया।

Ad
Ad

दरअसल उधम सिंह नगर जिले में किच्छा, खटीमा और गदरपुर ब्लॉक के 5 से अधिक मतदान केंद्रों पर समस्या सामने आई है। यहां ईवीएम वीवीपैट खराब होने की खबरें सामने आई हैं। हालांकि इसकी सूचना आरओ को देकर तुरंत ईवीएम को बदले जाने की कार्रवाई हो रही है। नोडल अधिकारी ईवीएम त्रिलोक सिंह मर्तोलिया ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किच्छा l, खटीमा गदरपुर, काशीपुर में सुबह ईवीएम ना चलने की सूचना मिली।

जिसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी युगल किशोर पंत को देने के बाद इन मतदान केंद्रों पर नई ईवीएम मशीनें भेजी जा रही है। इनके अलावा चंपावत के टनकपुर के नायकगोठ बूथ पर ईवीएम मशीन खराब होने के बाद उसे बदलकर मतदान शुरू कराया गया। अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट विधानसभा के छतगुल्ला और सुरना बूथ की ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी देखेने को मिली।

बता दें कि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में सुबह 8 बजे लगभग सभी मतदान केंद्रों में मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यहां पर भी दिक्कतें खड़ी हो गई। दरअसल बिंदुखत्ता के इंदिरा नगर प्रथम स्थित प्राथमिक विद्यालय में ईवीएम मशीन में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते आधा घंटे तक मतदान की प्रक्रिया बाधित रही। हालांकि ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायतों पर निर्वाचन आयोग तुरंत एक्शन ले रहा है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top