Uttarakhand News

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा बयान…मैं चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा बयान...मैं चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं

देहरादून: प्रदेश की राजनीति में शुरुआत से लेकर अबतक कुछ ऐसे चेहरे हैं जिनकी प्रतिष्ठा हर बीतते चुनावों के साथ बढ़ती चली गई है। इसी लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठतम नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी आता है। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कयास कई सारे हैं। मगर हरीश रावत ने अब कह दिया है कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं।

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। प्रदेश भर में तमाम राजनीतिक दल चुनावी मैदान में उतर कर जनता के करीब पहुंचने की कोशिशों में लग गए हैं। कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी के दरवाजे तलाश रही है। हरीश रावत की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी पूरे दमखम से तैयारियों में जुटी हुई है।

मगर एक सवाल कांग्रेस के साथ साथ अन्य दलों व जनता के लिए भी बड़ा बनता जा रहा है। वो ये कि हरीश रावत आखिर कहां से चुनाव लड़ेंगे। हरीश रावत की मानें तो वह तो चुनाव लड़ने के ही इच्छुक नहीं हैं। जी हां, हरीश रावत ने कहा है कि, मैं चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं हूं। मैं नहीं चाहता कि मेरी दावेदारी से कोई विवाद हो। उन्होंने कहा कि मैं केवल और केवल हाईकमान के आदेश पर ही चुनाव लड़ूंगा।

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव और टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी तौर पर काफी खींचतान की खबरें सामने आ रही हैं। इसी सिलसिले में हरीश रावत ने अपने दिल को खोल कर बात सामने रखी है। उन्होंने चुनावों, पार्टी और उत्तराखंड के भविष्य के बारे में बातें की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  पोस्ट ऑफिस में बंपर नौकरियां, आवेदन की तिथि बढ़ाई गई

बकौल हरीश रावत, मेरा चुनाव लड़ना, न लड़ना सब पार्टी के हाथों में है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से खुद को किसी भी तरह की कलह की वजह नहीं बनाना चाहते। हरीश रावत ने कहा, इसमें मेरा कोई दोष नहीं है कि मेरा नाम चर्चित नाम है। उन्होंने कहा कि मैं 2002, 2007 और 2012 में भी चुनाव नहीं लड़ा। इस बार 2002 वाला मूड है। मतलब तब की तरह ही इतिहास रचने का मौका है।

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top