Uttarakhand News

उत्तराखंड CM तीरथ सिंह रावत के बाद पूर्व सीएम त्रिवेंद्र दिल्ली दौरे पर,कयास लगने शुरू


उत्तराखंड CM तीरथ सिंह रावत के बाद पूर्व सीएम त्रिवेंद्र दिल्ली दौरे पर,कयास लगने शुरू

नई दिल्ली: राजनीति एक ऐसी चीज है जो कभी शांत नहीं रह सकती या जिसके बारे में चर्चा होना बंद हो जाए। बल्कि एक एक कदम, हर दिन राजनीति में बड़ा माना जाता है। इसलिए छोटी से छोटी चीज को भी कई नजरियों से देखा जाता है। उत्तराखंड की राजनीति भी इस साल उथल पुथल भरी रही है। अब एक बार फिर चर्चाएं इसलिए तेज हो गई हैं क्योंकि सीएम तीरथ सिंह रावत के दिल्ली दौरे से आते ही पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली चले गए हैं।

Ad

जी हां, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस वक्त नई दिल्ली के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने बुधवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख रामलाल से शिष्टाचार भेंट की। इसके बाद वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले। जानकारी के अनुसार वह दिल्ली में बड़े नेताओं से शिष्टाचार भेंट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नामांकन का आखिरी दिन...भाजपा ने अबतक एक सीट पर घोषित नहीं किया है अपना उम्मीदवार

अब तरह तरह की चर्चाओं ने दम भरना शुरू कर दिया है। इस दौरे को केवल एक दौरा माना जाए या एक सियासी दौरा, यह कहना मुश्किल है। बहरहाल चर्चाएं यह चल रही हैं कि केंद्रीय नेतृत्व उन्हें संगठन में कोई अहम जिम्मेदारी दे सकता है। हालांकि यह तो समय ही बताएगा कि इन कयासों में कितना दम है या कितना नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 31 जनवरी से खुलेंगे कक्षा 10वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, आदेश जारी

इधर यह दौरा खास इसलिए भी बन जाता है क्योंकि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नई दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे से अभी लौटे ही हैं। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। राज्य की विकास योजनाओं को लेकर वह केंद्रीय मंत्रियों से भी मिले। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बुधवार को अपने दिल्ली दौरे की जानकारी मीडिया को दे सकते हैं।

To Top