Uttarakhand News

हल्द्वानी का मामला,फेसबुक पर फेक जानकारी, पुलिस ने ग्रुप एडमिन को दी चेतावनी


हल्द्वानी का मामला,फेसबुक पर फेक जानकारी, पुलिस ने ग्रुप एडमिन को दी चेतावनी

हल्द्वानी: सोशल मीडिया के चलन के बाद से कोई भी जानकारी तुंरत एक कौने से दूसरे कौने तक पहुंच जाती है। जो सोशल मीडिया लोगों की बातचीत के लिए बनाया गया था वह अब न्यूज सेंटर बन गया है। सबसे पहले जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से ही लोगों को पता चलती है। यह एक सकारात्मक पहलू है लेकिन एक नकारात्मक पहलू ये भी है कि कई बार फेक खबरों के प्रसार से माहौल खराब होता है। पुलिस का साइबर सेल इन गतिविधियों पर नजर बनाए रखता है। एक फेक जानकारी शेयर करने का मामला हल्द्वानी से सामने आ रही है। फेसबुक पर एक युजर द्वारा एक सिंतबर को जानकारी शेयर की गई जिसमें युवती के अगवा करने की जानकारी थी।

जानकारी आग की तरह फैल गई। पुलिस ने मामले पर नजर डाली तो ये फेक न्यूज निकली। इसकी पुष्टि उत्तराखंड पुलिस के आधिकारिक फेसबुक पेज पर की गई है। पुलिस ने लिखा कि फेसबुक सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर एक झूठी सूचना प्रचार प्रसारित की जा रही है कि जनपद नैनीताल के कोटाबाग क्षेत्र में हिंदू युवती को यूपी मुरादाबाद के दो समुदाय विशेष के दो युवक द्वारा जबरन वाहन में डालकर ले जाने का मामला सामने आया सूचना मिलते ही बजरंग दल जिला संयोजक गुड्डू चौहान जी महेश भट्ट जी विमल जी सहित दर्जनों कार्यकर्ता ओं ने विधर्मियों को रंगे हाथ मौके पर ही धर दबोचा साथ ही जमकर खातिरदारी विषय स्थानीय पुलिस के अंतर्गत पंजीकृत हो चुका है की झूठी सूचना को फेसबुक में चलाया जा रहा है उक्त घटना व फोटोग्राफ वर्ष 2016 के है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू,पहले से कम हो गई है दूरी

थाना कालाढूंगी में मुकदमा अपराध संख्या 44/16 धारा 354/ 366 आईपीसी मुकदमा पहले पंजीकृत हो चुका है व दो व्यक्तियों को निवासी काजीपुर टांडा बादली रामपुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जिन्हें माननीय न्यायालय से सजा भी हो चुकी हैं। नैनीताल पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल द्वारा लगातार सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेट में मॉनिटरिंग की जा रही यदि किसी के द्वारा सोशल मीडिया पर झूठी सूचना को प्रचार प्रसार किया जाता है तो उस ग्रुप के एडमिन व व्यक्ति के विरूद्व तत्काल अभियोग पंजीकृत किया जायेगा। उन्होंने जनता से अनुरोध किया है कि झूठी सूचनाओ पर तब तक ध्यान न दें जब तक सूचना की सही पुष्टि न हो।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top