Almora News

उत्तराखंड की जमीनी हकीकत से रूबरू कराएगी फिल्म काफल, नैनीताल-रानीखेत में होगी शूटिंग


Kafal film shoot Uttarakhand:- उत्तराखंड इन दिनों फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। छोटे बैनर्स के तले बन रही फिल्मों से ले कर सीरियल्स और बॉलीवुड तक की फिल्में उत्तराखंड की वादियों में फिल्माई जा रही हैं। इन दिनों उत्तराखंड में वेब सीरीज काफल की शूटिंग की तैयारी चल रही है। करीब दो महीने तक प्रस्तावित इस वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो चुकी है। शूटिंग के लिए बॉलीवुड के कई दिग्गज नेता जैसे कि अभिनेता हेमंत पांडे, इश्तियाक खान समेत कई कलाकार नैनीताल पहुंच चुके है। बता दिया जाए कि इस वेब सीरीज की प्रोड्यूसर पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरुषि पोखरियाल हैं।

आरुषि से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि अगले साल अप्रैल–मई तक ये वेब सीरीज दर्शकों के बीच मौजूद होगी। उन्होंने बताया की इस वेब सिरीज़ के जरिए वे ना केवल पहाड़ के प्राकृतिक सौंदर्य को दर्शाना चाहती हैं बल्कि दर्शकों को यहां के मुश्किल हालातों से भी रूबरू करवाना चाहती हैं। डिज्नी हाटस्टार में प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म की शूटिंग नैनीताल और रानीखेत में की जाएगी जिसमें देवेंदु, हेमंत पांडे, इश्तियाक खान, मुक्ति मोहन समेत अन्य कलाकार अभिनय करेंगे। आरुषि ने भविष्य में अपने प्लान को साझा करते हुए बताया कि वो जल्द ही 6 नेवल महिलाओं पर आधारित “तारिणी” नाम की एक फिल्म प्रोड्यूस करने जा रही हैं जिसमे वो महिलाओं द्वारा एक नाव से समुद्र की यात्रा करने की कहानी को दर्शायेंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द ही पहाड़ी बोली में भी फिल्में बनाई जाएंगी।

सरकार की ओर से फिल्म निर्माण में सब्सिडी मिलने के बाद बड़ी फिल्मी हस्तियों का शूटिंग के लिए उत्तराखंड आना जाना लगा है। इस बीच नैनीताल पहुंचे फिल्म कलाकार हेमंत पांडे ने कहा कि पहाड़ की साफ आबोहवा, नीला आसमान और जिधर देखो प्राकृतिक सौंदर्य से लबरेज पहाड़ के युवाओं में अभिनय और लेखन को लेकर भी प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कुमाऊंनी व गढ़वाली बोली में फिल्म निर्माण पर 50 प्रतिशत की सब्सिडी दी जा रही है, जो नए युवाओं को फिल्म निर्माण की ओर प्रेरित करेगी। बता दिया जाए कि काफल के साथ ही एमेजन में भी जल्द उनकी फिल्म “पढ़ाई की लड़ाई” प्रसारित होने जा रही है।

To Top