Election Talks

खुशी में बदल गए महेश शर्मा के आंसू…आखिरकार कांग्रेस ने दिया कालाढूंगी से टिकट


Ad
Ad

कालाढूंगी: कांग्रेस पार्टी ने बीते दिन प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट ने हर किसी को चौंका दिया है। दरअसल कुछ प्रत्याशियों की सीटों को बदला गया है। कालाढूंगी से अब पूर्व सांसद महेंद्र पाल की जगह पार्टी के प्रदेश महासचिव महेश शर्मा को ही उम्मीदवार बनाया गया है। गौरतलब है कि बीते दिन टिकट कटने के बाद महेश शर्मा अपने समर्थकों से बातें करते हुए कई बार भावुक हो गए थे।

Ad
Ad

बता दें कि कांग्रेस ने जब बीते रोज प्रत्याशियों की सूची जारी की थी तो उसमें कालाढूंगी से दावेदारी कर रहे महेश शर्मा पर टिकट कट गया था। महेश शर्मा वह नेता है जो साल 2012 और साल 2017 में पार्टी से टिकट ना मिलने के कारण निर्दलीय चुनाव में खड़े हो गए थे। लेकिन इस बार उन्हें भरोसा था कि पार्टी उन्हें ही टिकट देगी। मगर ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस ने इस बार पूर्व सांसद डॉ महेंद्र सिंह पाल को टिकट दे दिया।

बताया जा रहा है कि प्रत्याशी का चयन करने के हर चरण में महेश शर्मा का नाम ही आगे चल रहा था। वहीं बताया जा रहा है कि महेंद्र पाल ने टिकट के लिए दावेदारी तक नहीं की थी। लेकिन अचानक टिकट कटने के बाद महेश शर्मा और उनके समर्थकों में मायूसी छा गई। टिकट कटने के बाद महेश शर्मा अपने आवास पर समर्थकों से बातचीत करते हुए कई बार फफक फफक कर रो पड़े थे। इस पूरे घटनाक्रम में महेश शर्मा के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर मोर्चा संभाले रखा।

कालाढूंगी में महेश शर्मा कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा माने जाते हैं। ग्रामीण इलाकों में पकड़ और खुद की मजबूत टीम उन्हें अच्छा कैंडिडेट बनाती है। ऐसे में पार्टी को महेश शर्मा के आंसुओं का खामियाजा ना भुगतने पड़े, इसलिए शीर्ष नेतृत्व ने अपने निर्णय को बदलते हुए महेश शर्मा को कालाढूंगी सीट से दावेदार घोषित कर दिया। कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत के सामने भी कांग्रेस के महेश शर्मा से पार पाने को बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि महेश शर्मा को टिकट मिलने के पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। दरअसल जब महेश शर्मा का टिकट कटा तो वह लगातार समर्थकों के बीच भावुक तो हुए मगर उन्होंने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोला। मंगलवार सुबह ही सीएम हरीश रावत ने उन्हें फोन कर कहा था कि हम कोशिश कर रहे हैं। तुम जल्दबाजी में कोई भी निर्णय मत लेना। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस ने महेश शर्मा को कालाढूंगी से उम्मीदवार घोषित भी कर दिया। अब महेश शर्मा के समर्थकों में जश्न का माहौल है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top