Nainital-Haldwani News

काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर


काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर
Ad
Ad

काठगोदाम: ट्रेनों में सफर करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। कोरोना काल के बाद से अबतक ट्रेनों में जिस सुविधा से यात्रीगण वंचित चल रहे थे, अब उस सुविधा को बहाल किया गया है। हम बात खाने-पीने की कर रहे हैं। रेलवे (Indian Railway) ने काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस (Kathgodam Shatabdi Express) समेत 16 ट्रेनों में काफी वक्त के बाद खान-पान की व्यवस्था को फिर से शुरू किया है।

Ad
Ad

गौरतलब है कि कोरोना की पहली लहर और फिर दूसरी (Corona first and second wave) लहर के दौरान ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था। हालांकि बाद में ट्रेनों का संचालन धीरे धीरे शुरू होने लगा। लेकिन रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने एहतियात बरतते हुए ट्रेनों में खान-पान (Food facilities were stopped in trains) की सुविधा पर रोक लगा रखी थी। यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए उन्हें खाना-पीना नहीं दिया जा रहा था।

मगर अब काफी समय के बाद रेलवे बोर्ड ने नए निर्देश (New orders released) जारी कर दिए हैं। बोर्ड के निर्देश पर आईआरसीटीसी की ओर से 16 प्रमुख ट्रेनों में आज यानी सोमवार से यात्रियों को खान-पान की सुविधा मिलने लगेगी। बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC) ने खाने-पीने की रेट लिस्ट (New rate list) भी जारी कर दी है। निम्न 16 ट्रेनों में खान-पान शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से चलने वाली रोडवेज बसों में गाना बजाना बंद

काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस,  भोपाल, लखनऊ, अजमेर, देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, चंडीगढ़, त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस, चेन्नई राजधानी एक्सप्रेस, पुणे दूरंतो एक्सप्रेस, एर्नाकुलम दूरंतो एक्सप्रेस, अमृतसर को जाने वाली तमाम एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस, वाराणसी वंदेभारत एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस जैसी वीवीआइपी ट्रेनों में सुविधा को फिर से शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रीगण ध्यान दें, काठगोदाम से संलाचित ट्रेन को दो दिन के लिए निरस्त किया गया

प्रथम श्रेणी कोच रेट लिस्ट

सुबह की चाय – 35 रुपये,

नाश्ता – 140 रुपये

दोपहर और रात का भोजन – 245 रुपये

शाम की चाय – 140 रुपये

यह भी पढ़ें 👉  यात्रीगण ध्यान दें, काठगोदाम से संलाचित ट्रेन को दो दिन के लिए निरस्त किया गया

द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित कोच रेट लिस्ट

सुबह की चाय – 20 रुपए

नाश्ता – 105 रुपये

दोपहर और शाम का भोजन – 185 रुपए

शाम की चाय – 90 रुपये

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top