Ad
Udham Singh Nagar News

अपने सपने को पूरा कर खटीमा की गरिमा बनीं IAS, हल्द्वानी से की है पढ़ाई…

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: बच्चों का सफल होना माता-पिता का सफल होना, उनकी परवरिश का सफल होना होता है। पिथौरागढ़ की बेटी दीक्षा जोशी के बाद खटीमा की एक और बेटी ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। दरअसल गरिमा नागपाल (Garima Nagpal UPSC) ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा को पास कर लिया है। जिसके बाद उनके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

गौरतलब है कि खटीमा में आंचल डेयरी के प्रबंधक डॉ. प्रेम सिंह नागपाल की बेटी गरिमा नागपाल (Garima Nagpal Khatima) ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है। सोमवार को ही परीक्षा के परिणाम घोषित हुए हैं। जिसमें उत्तराखंड के लिए ये दूसरी खुशखबरी है। बता दें कि गरिमा ने तीसरे प्रयास में सफलता पाई है। इससे पिछले प्रयास में गरिमा कुछ अंकों से रह गई थीं।

यह भी पढ़ें 👉  देशभर में पायल ने बढ़ाया देवभूमि का मान, नेशनल गेम्स में जीता स्वर्ण पदक

गरिमा की शुरुआती पढ़ाई हल्द्वानी के क्वीन्स पब्लिक स्कूल से पूरी हुई है। बेटी ने पांचवीं तक की पढ़ाई यहीं से की है। इसके बाद हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई रुद्रपुर से प्राप्त करने के बाद गरिमा ने CLAT परीक्षा भी उत्तीर्ण की थी। जिसके बाद बेटी ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पढ़ते हुए डिग्री प्राप्त की।

यह भी पढ़ें 👉  नशेड़ी पति ने की पत्नी की हत्या, मौत के तरीके से दहला हर किसी का दिल

पिता प्रेम सिंह नागपाल ने हल्द्वानी लाइव से बात करते हुए बताया कि बेटी का सपना प्रशासनिक सेवा में जाने का था। इसलिए उसने तैयारी शुरु कर दी। हमसे जितना ज्यादा सहयोग हो पाया हमने किया। खुशी है कि बेटी ने अपने सपने को साकार किया है। इस उपलब्धि से गरिमा की माता सुनीता नागपाल भी गदगद हैं। गरिमा ने सफलता का श्रेय अपने गुरुओं व माता-पिता को दिया है।

Join-WhatsApp-Group
To Top