Pithoragarh News

UPSC परीक्षा में बेटियों का बोलबाला, पिथौरागढ़ की गीतिका ने पहले प्रयास में पाई सफलता

Ad
Ad
Ad
Ad

पिथौरागढ़: मेहनत सफलता की सबसे पहली सीढ़ी होती है। कई लोग सबसे पहली सीढ़ी पर ही गिर जाते हैं। लेकिन जो लोग गिरने के बाद फिर उठकर आगे बढ़ते हैं। वही सफलता तक पहुंच पाते हैं। उत्तराखंड की एक और बेटी ने यूपीएससी परीक्षा पास कर मिसाल कायम की है। पिथौरागढ़ की गीतिका ने यूपीएससी की परीक्षा में 239वीं रैंक हासिल की है।

पिथौरागढ़ के झूलाघाट क्षेत्र की रहने वाली गीतिका पुत्री प्रवीण प्रकाश ने पूरे उत्तराखंड और खासकर पिथौरागढ़ क्षेत्र को गर्व के पल दिए हैं। बता दें कि गीतिका ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। इसके साथ ही बेटी को पूरे देश में 239 वां स्थान मिला है। जिसके बाद उनके पूरे परिवार में मिठाइयां बांटी जा रही है।

यूपीएससी परीक्षा पास करना किस का सपना नहीं होता। हर युवा और अभिभावक यह चाहता है कि उनका बच्चा बड़ा अधिकारी बने और उनका नाम रोशन करे। गीतिका ने भी अपने परिवार और खुद का सपना पूरा किया है। गौरतलब है कि गीतिका के पिता प्रवीण प्रकाश काफी प्रसिद्ध बैडमिंटन और क्रिकेट के खिलाड़ी रहे हैं और अब दिल्ली में व्यापार करते हैं। उनकी माता मीरा आबकारी निरीक्षक के पद पर देहरादून में कार्यरत हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
यह भी पढ़ें 👉  पहाड़ में हादसे से परिवार में मचा कोहराम, मां की मौत, बेटा घायल
To Top