Dehradun News

इंस्टाग्राम पर किशोर से दोस्ती महंगी पड़ी, दसवीं की छात्रा ने लुटा दिए लाखों रुपए

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

Dehradun news: आजकल की दोस्ती कब दगा दे जाए, इसका कोई पता नहीं। खासकर इंटरनेट पर हुई दोस्ती या तो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जा रही है या फिर चूना लगा रही है। अब खबर देहरादून से है। जहां एक नाबालिग छात्रा ने दोस्ती निभाने के लिए अपने घर में रखे साढ़े छह लाख रुपये किशोर दोस्त पर लुटा दिए। हैरानी की बात यह है कि लाखों की रकम मिलने के बाद दोस्त ने जमकर शॉपिंग की। इधर घर में चोरी की घटना से छात्रा के पिता ने कॉलोनी के ही लोगों पर शक कर उनके खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी। इधर पुलिस जांच में जुट गई, तभी छात्रा ने घर के रूपये गायब होने की जानकारी दी तो परिवार वाले हैरान रह गये।

जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक जूस कारोबारी की बेटी एक कोचिंग सेंटर में कक्षा 10वीं का ट्यूशन ले रही है। छात्रा के साथ रामपुर में किराये पर रहने वाला किशोर भी ट्यूशन पढ़ता है। छात्रा और किशोर दोनों दोस्त हैं। किशोर ने छात्रा की इंस्टाग्राम पर आइडी बना दी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। लगातार बातों को सिलसिला जारी रहा तो किशोर ने अपनी गरीबी दुखड़ा छात्रा को सुनाया और उससे रुपयों की मांग कर डाली। ऐसे में छात्रा ने घर की तिजोरी में रखे 10 हजार रुपये उसे दे दिए। इसके बाद रुपये देने का सिलसिला चलता रहा।

मामला यहीं नहीं रूका एक बार छात्रा ने 50 हजार और इसके बाद जमीन बेचकर घर की तिजोरी में रखे छह लाख की रकम भी किशोर को दे दी। इसके दो दिन पहले जूस कारोबारी ने तिजोरी खोली तो पैसे गायब मिले। उन्होंने इस संबंध में घर में सबसे पूछताछ की। लेकिन किसी ने कुछ नहींे बताया। इसके बाद कारोबारी को कालोनी के ही लोगों पर शक हुआ तो उसने शक के आधार पर पुलिस को तहरीर दे दी। इधर पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद छात्रा परेशान हो गई। इसके बाद छात्रा ने परिजनों को पूरी जानकारी दी। तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी ने फहराया तिरंगा, पीएम मोदी के संकल्प को भी याद किया

छात्रा ने परिजनों को बताया कि उसने अपने दोस्त को यह रूपये दिये है। इससे उसने एक बाइक और मोबाइल खरीदा है। साथ ही भाई को नौकरी के लिए विदेश भी भेजा है। इधर किशोर का जब पता चला कि छात्रा ने पूरी कहानी परिवार को बता दी है तो उसने इंस्टाग्राम आइडी डिलीट कर दी। गुरुवार को परिजन बेटी को लेकर गंगनहर कोतवाली पहुंचे और पुलिस से शिकायत की। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताय कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

To Top