Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी जेल में 500 रुपए देकर गुजारें रात! क्या है इंटरनेट पर वायरल IDEA का सच

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: अब आप बिना किसी अपराध के भी जेल की हवा व खाना खा सकते हैं। हल्द्वानी में ऐसी व्यवस्था की गई है, जो पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। हल्द्वानी में रुपए 500 खर्च कर आप एक रात का जेल का अनुभव ले सकते हैं। हल्द्वानी जेल के एक हिस्से को पर्यटकों के लिए खास रूप से तैयार किया गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कोई प्लान नहीं बल्कि एक निजी आइडिया था।

जानकारी के अनुसार यह जेल साल 1930 में बनाई गई थी। बता दें कि जेल के 6 स्टाफ क्वार्टरों के साथ पुराने शस्त्रागार का लंबे समय से इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था। जिन्हें अब गेस्ट रखने के लिए तैयार किया गया। इस संबंध में डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट सतीश सुखीजा का कहना है कि यह उनका निजी आइडिया था। जिसने कुछ ही समय में काफी चर्चा बंटोर ली।

बताया जा रहा था कि रुपए 500 में गेस्ट सिर्फ जेल में रहेंगे नहीं, बल्कि कैदियों के कपड़े पहनेंगे और जेल की किचन में तैयार खाना ही खाएंगे। ज्योतिष की मानें तो जन्म कुंडली में शनि और मंगल के साथ तीन ग्रह प्रतिकूल स्थिति में होते हैं। अगर आपकी कुंडली में भी जेल जाने का योग अथवा बंधन योग है, तो अब जेल का अनुभव लेकर इस योग को समाप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर में हैरान करने वाला मामला, 100 रुपए की उधारी के पीछे दोस्त की हत्या

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोशल मीडिया पर प्रकाशित इस तरह की खबरों पर आईजी जेल ने भी बयान दिया है। आईजी ने कहा कि हल्द्वानी जेल अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की गई है। उच्चाधिकारियों को व्यवस्था की कोई भी जानकारी नहीं है। इस व्यवस्था को तत्काल रूप से समाप्त कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। बता दें कि हल्द्वानी लाइव के साथ बातचीत में डिप्टी जेल सुपरिटेंडेंट सतीश सुखीजा ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि प्लान आगे जारी रहेगा या व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top