Uttarakhand News

कूच बेहार ट्रॉफी में हल्द्वानी के आरुष मेलकानी ने ठोका शतक

हल्द्वानी: भारतीय क्रिकेट में अच्छे खिलाड़ियों की खेप तैयार होने का बड़ा कारण घरेलू क्रिकेट का ढांचा है। कूच बेहार ट्रॉफी को इस ढांचे का मजबूत स्तंभ कहा जाता है। कहते हैं ना कि पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं। कूच बेहार ट्रॉफी वही पालना है जहां खिलाड़ियों का भविष्य निर्माण शुरू होता है। खुशी इस बात की है कि उत्तराखंड के कई युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा इस मंच पर दिखा रहे हैं। उत्तराखंड के तरफ से हिमाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में तीन शतक लगे हैं। इनमें हल्द्वानी के आरुष की 127 रनों की पारी यादगार रहने वाली है।

दरअसल, काशीपुर के हाइलैंडर क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर उत्तराखंड की टीम कूच बेहार ट्रॉफी का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेल रही है। पहली पारी में हिमाचल को 204 पर निपटाने के बाद उत्तराखंड की टीम ने 621 रनों का विशालकाय स्कोर बनाया। इस पारी में उत्तराखंड के तीन खिलाड़ियों ने शतक जड़े। यश शुक्ला, संस्कार रावत और आरुष मेलकानी ने शानदार शतक के साथ उत्तराखंड को इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है। हल्द्वानी के आरुष की पारी के हटकर होने का एक बड़ा कारण है।

पहले आपको बता दें कि आरुष ने 17 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 127 रनों की पारी खेली है। इतने रन बनाने के लिए उन्होंने केवल 127 ही गेंद खेली। खास बात ये है कि आरुष पहले एक गेंदबाज हैं और वो नौवें नंबर पर खेलने के लिए उतरे थे। तभी उन्होंने संस्कार रावत के साथ शानदार साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 621 रनों तक पहुंचाया। जहां संस्कार रावत ने 163 गेंदों पर नाबाद 116 रन बनाए तो वहीं यश शुक्ला ने 160 गेंदों पर 148 रनों की पारी खेली। इस मैच में उत्तराखंड अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं।

To Top