Nainital-Haldwani News

इस साल नहीं बढ़ेगी हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल के पर्चे की दरें, सैंकड़ो लोगों को मिलेगा फायदा


Ad
Ad

हल्द्वानी: साल 2022 में बेस हॉस्पिटल में उपचार कराने के लिए आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। इस बार ओपीडी के पर्चों की दरों को नहीं बढ़ाया गया है। यह आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए राहत भरी खबर है।

Ad
Ad

बता दें कि बेस हॉस्पिटल हल्द्वानी में रोजाना पर्वतीय जिले से सैकड़ों लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं। पर्चे की कीमत नहीं बढ़ाने को लेकर शासन की ओर से आदेश जारी हो गया है, जो बेस हॉस्पिटल प्रशासन को मिल गया है। इससे पहले ओपीडी के पर्चे की कीमत हर साल 1 जनवरी को लागू होती थी।

मौजूदा वक्त में बेस हॉस्पिटल में ओपीडी का पर्चा ₹28 का है ।वहीं अन्य जांचों की दरें अलग-अलग रखी गई है। साल 2020 में पर्चे के लिए मरीजों को 25 रुपए देने होते थे। हर साल करीब 10 प्रतिशत ओपीडी के पर्चे की दरे बढ़ाई जाती है जो इस बार नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बेतालघाट के च्यूनी गांव की योगिता सती बनेगी वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर

बेस हॉस्पिटल में मध्यवर्गीय परिवार निर्भर रहता है। निजी हॉस्पिटल के मुकाबले यहां पर कई जांचों की दरे कम हैं और इसलिए पहाड़ से लोग रोजाना इलाज के लिए बेस हॉस्पिटल पहुंचते हैं। बेस अस्पताल की ओपीडी में रोजाना चार से पांच सौ मरीज आते हैं। 28 रुपए के पर्चे में मरीजों को 15 दिन के लिए डॉक्टरों का परामर्श मिलता है और साथ ही दवाएं भी अस्पताल से ही दी जाती है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top