Ad
Nainital-Haldwani News

बारिश के बाद उफान पर आई हल्द्वानी की गौला नदी, खतरे का अलर्ट जारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: जनपद के अधिकतर सभी इलाकों में बीते 24 घंटे से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। जिस कारण पूरा आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बता दें कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं, हल्द्वानी गौला नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। बता दें कि इस सीजन पहली बार गौला नदी में इतना उफान दिखाई दिया है।

हल्दुचौड़ से लेकर शांतिपुरी तक के क्षेत्र में गोला नदी के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग नदी के उफान को देखकर चिंताग्रस्त हैं। याद दिला दें कि हर साल यह नदी दर्जनों एकड़ जमीनों को बर्बाद कर देती है। इसीलिए इस बार ग्रामीणों में काफी चिंता है। माना जा रहा है कि अगर अगले 24 घंटे इसी तरह बारिश होती है तो किसानों को उनकी जमीन कटने का खतरा भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी शेमफोर्ड स्कूल का अभियान, नशे को मात देंगे युवा और स्वच्छ रास्ते पर चलेगा समाज

वहीं, जिला प्रशासन ने भी गौला नदी के उफान पर आने के बाद अलर्ट जारी कर दिया है और नदी और गधेरों के आसपास लोगों से नहीं जाने की अपील की है। प्रशासन ने ग्रामीणों से अपील की है कि खतरे को देखते हुए नदी के किनारे नहीं जाएं। वहीं, पहाड़ों पर भी मूसलाधार बारिश लगातार हो रही है। बैराज का जलस्तर 12000 क्यूसेक से ऊपर पहुंच गया है जो कि वाकई खतरे की घंटी है।

Join-WhatsApp-Group
To Top