Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी बाजार की बदलेगी शक्ल, कुमाऊंनी शैली में विकसित करने की तैयारी

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं का द्वार कहे जाने वाला शहर अब कुमाऊंनी रंग में रंगने को तैयार है। इसके लिए प्लान भी निर्धारित हो गया है। हल्द्वानी केवल कागजों पर नहीं बल्कि अपने लुक से लोगों को कुमाऊंनी संस्कृति के करीब लेकर आएंगा। सर्किट हाउस काठगोदाम में जिला विकास प्राधिकरण बोर्ड 18वीं बैठक अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण/आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मानकों को पूर्ण करने वाले आवेदनों को निस्तारित किया गया एवं नये 5997.98 लाख के 28 प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा की गई जिनमें से अधिकांश प्रस्तावों पर अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण/आयुक्त दीपक रावत द्वारा सहमति दी गई।

ठक में 5997.98 लाख के 28 नये प्रस्तावों में से अधिकांश प्रस्तावों पर स्वीकृति प्रदान की गई। जिसमें हल्द्वानी सिंधी चौराहे के पास पार्किंग स्थल का निर्माण, चनौती नौकुचियाताल मेें शौचालय निर्माण, रामगढ-मुक्तेश्वर क्षेत्र मेें सोलिड वेस्ट वाहन हेतु पार्किंग,मण्डी से ट्रान्सपोर्ट नगर बाईपास पर खाली जमीन हेतु वाहन पार्किंग, एफटीआई रामपुर से बरेली रोड लिंक मार्ग पर पार्किंग, रामनगर तहसील भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग एवं शॉपिंग काम्पलैक्स निमार्ण कार्य हेतु स्वीकृति प्रदान की गई।


इसके साथ ही नगर निगम हेतु एक जटायु वाहन कूडा निस्तारण हेतु क्रय किये जाने की स्वीकृति के साथ ही नैनीताल बैंड स्टैंड मेे हो रहे भूस्खलन के निर्माण,खेल विभाग हल्द्वानी में खिलाडियों हेतु बाक्सिंग रिंग, जू मैट आदि के प्रस्ताव पर सहमति दी गई। इसके साथ ही हल्द्वानी मुख्य बाजार पटेल चौक, रामलीला मैदान के सौन्दर्यीकरण एवं भवाली ताल सरोवर का सौन्दर्यीकरण हेतु प्रस्तावों पर अध्यक्ष जिला विकास प्राधिकरण द्वारा सहमति दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शातिर ठग की लाखों की संपत्ति जब्त
To Top