Nainital-Haldwani News

पहले आओ पहले पाओ के फॉर्मूले के साथ हल्द्वानी MBPG कॉलेज में शुरू होंगे एडमिशन


छात्र ध्यान दें, हल्द्वानी एमबीपीजी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं विश्वविद्यालय में किसी कॉलेज पर फोकस रहे ना रहे, एमबीपीजी कॉलेज पर तो हमेशा फोकस रहता ही है। गौरतलब है कि एमबीपीजी कॉलेज कुमाऊं विवि का सबसे अधिक छात्र संख्या वाला कॉलेज भी है। ऐसे में नए छात्रों के एडमिशन को लेकर हर बार ही माथापच्ची होती है। इस बार 701 सीटों पर प्रवेश के लिए जद्दोजहद शुरू हो गई है।

बता दें कि कई सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। माना जा रहा है कि पहले आओ पहले पाओ के तहत प्रवेश प्रक्रिया को संपन्न कराया जाएगा। विश्वविद्यालय को डायरेक्ट छात्रों का विवरण भेजने के मद्देनजर ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन आनेदन करना भी अनिवार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 7 अगस्त तक बारिश अलर्ट, नदी-नालों के पास नहीं जाए

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले तीसरी सूची के वंचित छात्रों को मौका दिया जाएगा। पहले इन छात्रों के दस्तावेजों का ऑफलाइन सत्यापन होगा। इसके बाद दस्तावेजों को ऑनलाइन अपडेट करने के साथ ही छात्रों को ऑनलाइन फीस जमा करानी होगी। जिसमें कम से केम तीन दिन का समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में विजिलेंस टीम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को घूस लेते पकड़ा

प्रो. बीआर पंत ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। शेष 701 सीटों पर प्रवेश होने हैं। उन्होंने बताया कि पहले तीसरी सूची के वंचित छात्रों के दस्तावेजों को ऑफलाइन सत्यापित फिर ऑनलाइन अपडेट किया जाएगा। ऑनलाइन ही फीस जमा होगी। हालांकि अंतिम फैसला आज प्रवेश समिति की बैठक में ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में जॉली LLB फिल्म जैसा मामला,मृत घोषित व्यक्ति कुमाऊं कमिश्नर के पास पहुंचा

एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में प्रवेश लेने के लिए हजारों छात्र-छात्राएं लाइन में खड़े हैं। हर बार की तरह इस बार भी रिकॉर्ड टूटने के आसार नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रवेश के लिए कॉलेज प्रबंधन अलग-अलग काउंटर लगाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि बैठक में क्या निर्णय लिए जाते हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top