Nainital-Haldwani News

फिर विवादों में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज का नाम, अब इंटर्न ने MBBS के छात्र को पीटा


Photo - Social media
Ad
Ad

हल्द्वानी: राजकीय मेडिकल कॉलेज बीते 2 महीनों में कई बार सुर्खियों में रहा है। एक बार फिर कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। इस बार एक इंटर्न और एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र के बीच झड़प हो गई। छात्र ने इंटर्न पर रैगिंग का आरोप लगाया है। जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने इंटर्न के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है।

Ad
Ad

जानकारी के अनुसार 28 अप्रैल की रात को राजकीय मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल से मारपीट का मामला सामने आया। यहां एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद एक साल की इंटर्नशिप कर रहे एक छात्र ने एमबीएस अंतिम वर्ष के छात्र को पीट दिया। ऐसे आरोप छात्र ने इंटर्न पर लगाए हैं। मारपीट के बाद मौके पर भीड़ भी इकट्ठी हो गई है। हालांकि इंटर्न ने अपनी गलती मान ली है।

लेकिन इंटर्न ने यह भी कहा है कि छात्र ने भी उसके साथ मारपीट की थी। बहरहाल घटना की सूचना प्राचार्य प्रोफेसर अरुण जोशी, वार्डन व अन्य कर्मचारियों को मिली तो सब हॉस्टल पहुंच गए। इसके बाद शुक्रवार को प्राचार्य ने एक बैठक बुलाई। जिसमे इंटर्न पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के बारे में विचार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड हाईकोर्ट ने उत्तराखंड क्रिकेट संघ को दी राहत, सचिव और प्रवक्ता की गिरफ्तारी पर रोक

प्राचार्य प्रोफेसर अरुण जोशी ने जानकारी दी और बताया इंटर्न छात्र के 3 महीने के इंटर्नशिप पर रोक लगाने के साथ उसे हॉस्टल से बाहर कर दिया है। साथ ही उस पर ₹25000 जुर्माना लगाया गया है और हॉस्टल में हीटर चलाने के लिए ₹5000 अर्थदंड भी लगाया है। उन्होंने बताया कि 3 महीने पूरे होने के बाद इंटर्न छात्र को एक माफीनामा लिखकर देना होगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top