Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी कॉलेज में रैगिंग करने वाले छात्रों ने नहीं भरा जुर्माना, परीक्षा से होंगे बैन?

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कॉलेजों में रैगिंग ना हो, इसके लिए कई सारे नियम कानून बनाए जाते हैं। मगर हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज में इन नियमों का उल्लंघन तो हुआ ही हुआ। साथ ही उसके बाद लगा जुर्माना भी छात्रों ने अबतक नहीं भरा है। अब एक महीने बाद कॉलेज प्रशासन ने आरोपित छात्रों के माता पिता से पूछा है कि क्यों ना छात्रों को परीक्षा से वंचित कर निष्कासित किया जाए।

बता दें कि नौ दिसंबर को रात ढाई बजे एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ मोबाइल नंबर का उपयोग करते हुए गाली गलौज की थी। जिसके बाद दूसरे दिन 10 दिसंबर को एंटी रैगिंग की कमेटी की बैठक हुई थी। जिस छात्र का मोबाइल था, उस पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया था। साथ ही तीन महीने के लिए हास्टल से निस्कारित कर दिया था।

इसके अलावा 42 अन्य छात्रों पर 25-25 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया था। इनमें से मुख्य आरोपित ने जुर्माना तत्काल जमा कर दिया था। मगर अन्य छात्रों ने नोटिस देने के बावजूद जमा नहीं किया। अब प्रशासन ने दोबारा नोटिस भेजा है और अभिभावकों को लिखा है कि क्यों न छात्रों को परीक्षा से वंचित कर हास्टल से निष्कासित कर दिया जाए। प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि नियम के अनुसार जुर्माना जमा करना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शातिर ठग की लाखों की संपत्ति जब्त
To Top