Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के पुलिसकर्मियों पर नजर रखेंगे सीनियर, हर घंटे भेजनी होगी अपनी लोकेशन


हल्द्वानी के पुलिसकर्मियों पर नजर रखेंगे सीनियर, हर घंटे भेजनी होगी अपनी लोकेशन
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: नगर के सीओ बनने के बाद से ही भूपेंद्र धोनी एक्टिव नजर आ रहे हैं। एक नजर चुनावों पर और दूसरी नजर शहर में बढ़ती आपराधिक गतिविधियों पर रखते हुए सीओ धोनी (CO Bhupendra Dhoni) ने एक अहम निर्देश जारी किया है। अब सिपाहियों को ड्यूटी व गश्त के दौरान हर घंटे अपनी लोकेशन सीनियर अधिकारियों को देनी होगी। गौरतलब है कि सिपाही अपराध पर और अधिकारी सिपाहियों पर नज़र रखेंगे।

बता दें कि बीते कुछ महीनों में हल्द्वानी में आपराधिक घटनाओं की संख्या अचानक से बढ़ गई है। चोरी के मामले से लेकर गंभीर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस (Haldwani Police) के प्लान पुख्ता रहे। मगर कई मौकों पर अपराधी पुलिस से दो कदम आगे रहे। अब सीओ भूपेंद्र धोनी ने ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कमर कस ली है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल होटल कर्मी ने बनाया बाथरूम में नहाती महिला पर्यटक का वीडियो, गिरफ्तार

इसी कड़ी में सीओ धोनी ने मंगलवार को सर्किल के सभी चौकी व थाना प्रभारियों के साथ बैठक (meeting) की। बैठक में उन्होंने गश्त बढ़ाने के साथ साथ चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने को कहा। साथ ही सिपाहियों को ड्यूटी के समय हर घंटे अपनी लोकेशन (location) चौकी प्रभारी, थानाध्यक्षों को भेजने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  जीबी पंत यूनिवर्सिटी के नए कुलपति बने डॉ. मनमोहन सिंह

उन्होंने कहा कि सिपाहियों के ड्यूटी में लापरवाही की शिकायतें मिल रही हैं। हर घंटे में अब वह अपने प्रभारी को लोकेशन भेजेंगे। लाजमी है कि सिपाहियों की लोकेशन मिलती रहेगी तो सीनियर (seniors) आसानी से निर्देश देने के साथ साथ हर तरह की आपराधिक घटनाओं को बिना किसी ढील के रोकने में कामयाब होंगे।

कोतवाली में बैठक लेते हुए सीओ ने कहा कि दुष्कर्म समेत अन्य मामलों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। इस दौरान सीओ धोनी ने कहा कि चौकी व थाने में शिकायत (complaints) करने वाले किसी भी पीडि़त को परेशान नहीं होना पड़े। साथ ही मुखबिरों को सक्रिय कर नशे पर रोक लगाई जाए। तस्करी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाए। उनके खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई (action) की संस्तुति की जाए। इसके अलावा बाजार के मुख्य चौराहे, बैंक के आसपास व ज्वेलरी की दुकानों के बाहर पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी ताकि चोरी को रोका जा सके।

Join-WhatsApp-Group
To Top