Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से पहाड़ों के लिए शुरू हुई केमू बस सेवा, 100 रुपए बढ़ गया किराया


दीपावली से पहले घर लौटने लगे लोग, केमू ने पहाड़ को भेजीं 55 बसें

हल्द्वानी: आपदा के बाद कुमाऊं मंडल में त्राहि त्राहि मची हुई है। कई राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ संपर्क मार्ग बंद होने से यात्रियों पर खासा प्रभाव पड़ा है। बसों के ना चलने से यात्रीगण परेशान हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि अब धीरे धीरे रास्ते खुल रहे हैं। जिसके साथ केमू बसों का संचालन भी शुरू हो रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को हल्द्वानी केमू बस स्टेशन से और चार बस सेवा शुरू की गई।

बता दें कि शुक्रवार को स्टेशन से हल्द्वानी – बागेश्वर, गंगोलीहाट, मिर्थी, अल्मोड़ा के लिए कुल दस बसें चलाई गईं। शहरफाटक, लमगड़ा होते हुए अन्य स्थानों के लिए भी बस सेवा शुरू कर दी गई है। हालांकि यात्रियों को बसों में किराया ज्यादा देना पड़ रहा है। बता दें कि बसों के अतिरिक्त दूरी तय करने के कारण 90-100 रुपए तक किराया बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

केमू बस स्टेशन के इंचार्ज नवीन चंद्र जोशी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को बागेशर चार, गंगोलीहाट एक, मिर्थी एक और अल्मोड़ा के लिए चार बसें भेजी गईं। गौरतलब है कि रानीखेत के लिए जाने वाली बसें रामनगर होते हुए जा रही हैं। इंचार्ज एनसी जोशी ने बताया कि शहर फाटक मार्ग सिंगल लेन होने के कारण चार घंटे बसें जाम में ही फंसी रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के अगले साल के कैलेंडर में शामिल नहीं की गई इगास पर्व की छुट्टी

इसी की वजह से जो बस पांच घंटे में हल्द्वानी आनी चाहिए थी। उन बसों को अल्मोड़ा से हल्द्वानी आने में कुल नौ घंटे लगे। लाजमी है कि इससे यात्रियों को भी परेशानी हुई। इधर, केमू के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हिम्मत सिंह ने बताया कि बसों का संचालन अभी रास्ते ना खुलने की वजह से पूरी तरह से सुचारू नहीं हो सका है। धीरे धीरे ही इसे शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर है...दिल्ली से उत्तराखंड के तीन शहरों के लिए चलेंगी AC बसें

शनिवार को चलने वाली गाड़ियों की सूची

हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए दो गाड़ी ( किराया 460 रुपए )

हल्द्वानी से अल्मोड़ा के लिए एक गाड़ी ( 250 रुपए )

हल्द्वानी से बागेश्वर के लिए एक गाड़ी ( 380 रुपए )

हल्द्वानी से (वाया रामनगर) रानीखेत के लिए तीन गाड़ी ( 250 रुपए )

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top