Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी निवासी वैभव पांडे ने बढ़ाया देवभूमि का मान, कैबिनेट मंत्री ने दिया सम्मान

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए हल्द्वानी निवासी वैभव पांडे को एक बार फिर से बड़े मंच पर सम्मानित किया गया है। इस बार उन्हें उत्तराखंड राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने उत्तराखंड एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा है। शहर के लिए गौरव की बात यह भी है कि वैभव पांडे ने कैबिनेट मंत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के सामने भाषण भी दिया।

बता दें कि प्रदेश में समाज के तमाम क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर समाज के लिए प्रेरणा बनने का काम कर रही उत्तराखंड की 20 हस्तियों को बीते दिन देहरादून में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की ओर से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खुद उत्तराखंड प्रदेश सरकार में शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत रहे।

इस कार्यक्रम में हल्द्वानी निवासी वैभव पांडे को शिक्षा और युवा मामलों में उत्कृष्ट काम करने और देश में उत्तराखंड का नाम रोशन करने के लिए उत्तराखंड एक्सीलेंस अवार्ड दिया गया। इस मौके पर वैभव पांडे ने भाषण देते हुए कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। बस जरूरी है तो यह कि लक्ष्य पाने के लिए अपना सर्वस्व समर्पण करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में हुआ गजब, आंखों का ऑपरेशन कराने आए बुजुर्ग का पर्स हुआ चोरी

उन्होंने कहा, ” लक्ष्य अगर है पाना तो सब कुछ गंवाना होगा, त्याग तेज तपस्या सब कुछ लगाना होगा। यज्ञ में आहुति संग खुद को भी जलाना होगा, लक्ष्य प्राप्ति के लिए रक्त का कतरा कतरा बहाना होगा। पांडवों सी आस रखकर इस चौसर में सब कुछ लगाना होगा, माँ सीता सी पावन है तुम्हारे लिए तुम्हारी सफलता उसे श्री राम सा ढूँढवाना होगा। भीष्म की है यह प्रतिज्ञा, इसे हर हाल में निभाना होगा। महाकाल भी विरुद्ध खड़े हो जाएँ तो बन गणेश शीश कटवाना होगा। लक्ष्य अगर है पाना सब कुछ गंवाना होगा।”

To Top