Nainital-Haldwani News

विजय हजारे के पहले मैच में हल्द्वानी के कई युवाओं ने दिखाया दम, ये तो केवल शुरुआत है…

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: क्रिकेट भारतीय युवाओं की नस नस में बसा हुआ है। जितना स्नेह देश में क्रिकेट को मिलता है, उतना शायद ही किसी खेल को मिलता होगा। मगर क्रिकेट खेलने वाले युवा मेहनत भी उसी तरह करते हैं। उत्तराखंड और खासकर हल्द्वानी के युवा क्रिकेटर भी राष्ट्रीय स्तर पर अब अपना दमखम दिखा रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के पहले ही मुकाबले में हल्द्वानी के तीन खिलाड़ियों ने अपना लोहा मनवाया है। दीक्षांशु नेगी, आर्यन जुयाल और वैभव भट्ट ने दिखाया कि शहर वासियों में कितनी प्रतिभा है।

ओडिशा के सामने दीक्षांशु नेगी का बल्ला बोला

विजय हजारे टूर्नामेंट ( VIJAY HAZARE TOURNAMENT) की शुरुआत उत्तराखंड ने जीत के साथ की है। उत्तराखंड ने पहले मुकाबले में ओडिशा ( UTTARAKHAND VS ORRISA) को चार विकेट से हराया। उत्तराखंड के उपकप्तान लालडांठ निवासी दीक्षांशु नेगी ( UTTARAKHAND VICE CAPTAIN DIKSHANSHU NEGI) ने शानदार 80* रनों की पारी खेली ( 111 गेंद और 7 चौकेऔर टीम को जीत दिलाई। बता दें कि 179 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही उत्तराखंड की टीम ने एक वक्त पर 27 रन पर 4 विकेट खो दिए थे और वहां से दीक्षांशु ने टीम को जीत दिलाई है।

हल्द्वानी के वैभव भट्ट ने भी निभाई अहम भूमिका

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में ओडिशा (UTTARAKHAND VS ODISHA) के खिलाफ जीत मिली तो इसमें हल्द्वानी के सिर्फ एक नहीं बल्कि दो लड़कों का योगदान रहा। दीक्षांशु नेगी (DIKSHANSHU NEGI) के अलावा हल्द्वानी निवासी वैभव भट्ट (VAIBHAV BHATT OF HALDWANI) ने भी अहम रोल निभाया। दरअसल 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 27 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद पांचवे विकेट के लिए दीक्षांशु नेगी और स्वाप्निल सिंह ने 73 रन जोड़े। इसके बाद दीक्षांशु और वैभव (DIKSHANSHU NEGI AND VAIBHAV BHATT PARTNERSHIP) भट्ट ने छठे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। भट्ट ने 27 रनों का योगदान दिया, जो उस वक्त बेहद जरूरी था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड पेपर लीक मामला...अब प्रवक्ता परीक्षा की भी जांच होगी, पढ़ें

आर्यन जुयाल ने खेली सूझबूझ भरी पारी

हल्द्वानी के आर्यन जुयाल उत्तर प्रदेश की टीम (ARYAN JUYAL UTTAR PRADESH TEAM) से खेलते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने भी जीत हासिल की है। यूपी की टीम ने त्रिपुरा (UTTAR PRADESH VS TRIPURA) को 83 रनों से हरा दिया। इस जीत में आर्यन जुयाल (Aryan Juyal (wk)) का भी योगदान रहा। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 242 रन बनाए थे। एक लो स्कोरिंग गेम में अपनी टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने वाले आर्यन ने 39 रनों (ARYAN JUYAL INNING VIJAY HAZARE TROPHY) की पारी खेली। इस दौरान आर्यन के बल्ले से चार चौके निकले।

To Top