Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: अवैध निर्माण की सील तोड़ना पड़ा महंगा, DDA ने दर्ज कराया मुकदमा


हल्द्वानी: शहर में अवैधन निर्माण के खिलाफ अभियान जारी है। हल्द्वानी में प्राधिकरण लगातार छापेमारी कर रहा है। कई अवैध निर्माणों को रोका भी गया है। कई सील भी हुए लेकिन प्रशासन के रवैये को लेकर कुछ लोग गंभीर नहीं है। पिछले दिनों कुसुमखेड़ा क्षेत्र से सील हुई बिल्डिंग में दोबारा कार्य शुरू होने का मामला सामने आया था। डीडीए की ओर से अंतिम चेतावनी दी गई थी कि सील हुई बिल्डिंग में दोबारा काम शुरू करने पर मुकदमा दर्ज होगा। इसी तरह का एक मामला जीतपुर नेगी क्षेत्र से सामने आ रहा है।

जीतपुर नेगी में एक अवैध गोदाम निर्माण पर प्राधिकरण ने कार्रवाई की थी और 16 जुलाई को उसे सील कर दिया गया था। लेकिन दोबारा काम शुरू कर दिया गया वो भी सील तोड़कर। प्राधिकरण की टीम ने 20 जुलाई को फिर से उस स्थान का निरीक्षण किया तो पाया कि सील तोड़ कर गोदाम खोल दिया गया है। अवर अभियंता जिला विकास प्राधिकरण आर एल भारती द्वारा अभिलाष अग्रवाल पुत्र कैलाश चंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस संबंध में टीपी नगर पुलिस को पत्र भी दिया गया है।

हल्द्वानी में कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिसमें घरेलू नक्शा पास कराकर कमर्शियल निर्माण कराया जा रहा है। कई ऐसे निर्माणों को प्रशासन ने पकड़ा है और रोका है। प्रशासन की ओर से साफ कहा गया है कि निर्माण से पहले नक्शा जरूर पास कराए।

To Top