Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में हेली सेवा शुरू, पहले दिन केवल दो यात्रियों ने किया सफर


हल्द्वानी: पर्वतीय जिलों को शहरों से जोड़ने के लिए सरकार ने हेली सेवा शुरू कर दी है। उड़ान प्रोजक्ट के तहत लोगों को ये सेवा मिल रही है। 7 शहरों के लिए सेवाओं को शुरू किया गया है। शनिवार को देहरादून से पिथौरागढ़ हेली सेवा का पहला दिन यात्रियों के लिए यादगार रहा। पिथौरागढ़ से हल्द्वानी पहुंचे दो यात्रियों ने कहा कि आपात स्थिति में यह एक अच्छा विकल्प है। पहले दिन हेलीकॉप्टर पिथौरागढ़ से चार यात्रियों को लेकर पंतनगर एयरपोर्ट पर पहुंचा।

हेलीकॉप्टर में पंतनगर के लिए एक महिला यात्री, हल्द्वानी के लिए दो और देहरादून के लिए एक यात्री सवार थे। पवन हंस कंपनी के इंजीनियर अमरपाल सिंह ने बताया कि पिथौरागढ़ से दोपहर 12:30 बजे हेलीकॉप्टर चार यात्रियों को लेकर पंतनगर पहुंचा था। दोपहर 2:30 बजे हेलीकॉप्टर हल्द्वानी हेलीपैड पर लैंड हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी आवास विकास निवासी मीनाक्षी जोशी का हुआ भारतीय अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में चयन

हालांकि पहले ही दिन हेलीकॉप्टर हल्द्वानी 20 मिनट देरी से पहुंचा। पिथौरागढ़ से 12:30 बजे उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर को 1:20 बजे पंतनगर पहुंचना था। पंतनगर से 1:50 बजे उड़ान भरकर यह 2:10 बजे हल्द्वानी पहुंचना था लेकिन वो 2.30 बजे हल्द्वानी में लैंड हुआ। पवन हंस कंपनी के इंजीनियर अमरपाल सिंह ने बताया कि हेलीकॉप्टर के देरी से लैंडिंग होने के चलते उसे हल्द्वानी ज्यादा देर नहीं रोका गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू,पहले से कम हो गई है दूरी

हल्द्वानी में पहले ही दिन हेलीकॉप्टर 20 मिनट देरी से पहुंचा। पिथौरागढ़ से 12:30 बजे उड़ान भरने के बाद हेलीकॉप्टर को 1:20 बजे पंतनगर पहुंचना था। पंतनगर से 1:50 बजे उड़ान भरकर यह 2:10 बजे हल्द्वानी पहुंचता, मगर पहले दिन 2:30 बजे पहुंचा। पवन हंस कंपनी के इंजीनियर अमरपाल सिंह ने बताया कि हेलीकॉप्टर के देरी से लैंडिंग होने के चलते उसे हल्द्वानी ज्यादा देर नहीं रोका गया। 2:30 बजे हेलीकॉप्टर ने देहरादून को उड़ान भरी। 

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top