Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी FUTURE फोरम देगा 30 बच्चों को नीट-यूजी की निशुल्क कोचिंग !

Haldwani Free Classes For Poor Students:

इच्छा को सफलता बना देती है शिक्षा, मन की सभी मजबूरियां मिटा देती है शिक्षा, परिवार के दीपक को मिले ज्ञान रुपी घी अगर, तो गरीबी के अँधेरे को खुशियों का उजाला बना देती है शिक्षा। भारत में योग्यता और कौशल की कहीं भी कमी नहीं है, कहीं कमी है तो मार्गदर्शन की। शिक्षा को अपने जीवन का आधार बनाने वाले ऐसी कई गरीब बच्चे हैं जो अच्छी शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। स्कूल-कॉलजों में स्कॉलरशिप की व्यवस्था तो होती है लेकिन सभी को इसका लाभ मिल जाए यह भी संभव नहीं है।

लेकिन अगर आप मेहनती हैं और अपनी आर्थिक स्थिति पर निराश होने से ज़्यादा अपनी शिक्षा पर विश्वास करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए प्रसिद्द कोचिंग संस्था फ्यूचर फोरम ने मुफ्त प्रशिक्षण के लिए एक नया अभियान शुरू किया है। मेड स्कॉलर्स-30 नाम का यह अभियान 30 गरीब बच्चों को निःशुल्क NEET परीक्षा की तैयारी कराएगा। इसमें वे सभी छात्र आवेदन कर सकेंगे जिनकी पारिवारिक स्थिति कमज़ोर है और पारिवारिक आय भी कम है। 2023 में बोर्ड परीक्षा दे चुके छात्र एवं 2024 में बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र मेड स्कॉलर्स-30 प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए दिए गए लिंक (Link for Registration : https://forms.gle/EbCqByyPHKcx1BGr5) और मोबाइल नंबर 8755149125/7452874798 पर संपर्क कर सकते हैं, आवेदन की अंतिम तिथि 18 फरवरी है।

फ्यूचर फोरम के निदेशक दिनेश यादव का कहना है कि उनकी सफलता के पीछे भी उनके गुरुओं का नेक विचार ही है और वो भी मेड स्कॉलर्स-30 के माध्यम से सभी योग्य गरीब बच्चों की अच्छी शिक्षा और बेहतर भविष्य के लिए वही प्रयास कर रहे हैं।

To Top
Ad