हल्द्वानी में बढ़ा कोरोना का प्रकोप,इन तीन जगहों पर बड़ी तैयारी करने में जुटा जिला प्रशासन

0
1732
हल्द्वानी में बढ़ा कोरोना का प्रकोप,इन तीन जगहों पर बड़ी तैयारी करने में जुटा जिला प्रशासन

हल्द्वानी: जिले में कोरोना के मामले डरा रहे हैं। एक बार फिर पिछले साल की ही तरह लोग बाहर जाने से कतरा रहे हैं। कोरोना ही एक बड़ा कारण है कि सरोवर नगरी में आने वाले पर्यटकों की संख्या पर भी खासा असर देखने को मिला है। इन्हीं सब कारणों से अब हल्द्वानी में फिर से कोविड केयर सेंटर बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

हल्द्वानी में भी इस वक्त 14 कंटेनंमेंट जोन बनाए गए हैं। जिनमें से चार तो रविवार को ही बने हैं। जिसमें सरस्वती बैंक्वेट हाल के पीछे आदेश कालोनी हिम्मतपुर मल्ला, बीके पुरम निकट तारा टेंट हाउस लालडांठ रोड, 49 गौजाजाली बिचली निकट शगुल बैंक्वेंट हाल और मानपुर उत्तर रामजी विहार गेट नंबर 3 देवलचौड़ शामिल हैं। कार्यवाहक सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि यह सभी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

इतने इलाके सील होने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हल्द्वानी शहर में भी कोरोना का कहर जारी है। इसी वजह से अब हल्द्वानी के स्टेडियम में कोविड केयर सेंटर को शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। हल्द्वानी स्टेडियम में 180 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाने की दिशा में काम चल रहा है। फिलहाल सेंटर में शौचालय निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: कॉलेजों की पढ़ाई के लिए बन गया है प्लान, जल्द जारी होगा आदेश

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी में 14 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं, इन इलाकों में पूरी तरह से बंद है एंट्री

सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी से मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, रामनगर और नैनीताल में टीआरसी को पुन: कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। बता दें कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो अस्पतालों पर दबाव पड़ने की आशंका भी जताई जा रही है। सुशीला तिवारी अस्पताल में तो स्थिति पहले से खराब होने भी लगी है।

सीएमओ भागीरथी जोशी ने बताया कि 450 बेड स्वास्थ्य विभाग के पास हैं। जिसे ज़रूरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर नज़र रने के लिए दस टीमें बनाई गई हैं।

बता दें कि इनमें से एक-एक टीम हर ब्लॉक को कवर कर रही है। हल्द्वानी का एरिया बड़ा होने की वजह से यहां कुल चार टीमें तैनात हैं। जानकारी के अनुसार हल्द्वानी को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बांटा गया है। इसके साथ ही सीएमओ भागीरथी जोशी ने नैनीताल में संक्रमित पाए गए आंध्र प्रदेश के पर्यटकों की बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को टीआरसी में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 1333 कोरोना वायरस के मामले सामने आए, 8 मरीजों ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: नैनीताल:सैलानियों ने किराए पर ली बाइक, वापस करने के बजाए दिल्ली भाग गए

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का प्रकोप हुआ तेज,हल्द्वानी MBPG कॉलेज की महिला प्राध्यापक संक्रमित

यह भी पढ़ें: बधाई दीजिए…हल्द्वानी के प्रशांत रावत का भारतीय टीम में चयन, उत्तराखंड का नाम हुआ रौशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here