कोरोना वायरस का प्रकोप हुआ तेज,हल्द्वानी MBPG कॉलेज की महिला प्राध्यापक संक्रमित

0
1157
कोरोना वायरस का प्रकोप हुआ तेज,हल्द्वानी MBPG कॉलेज की महिला प्राध्यापक संक्रमित

हल्द्वानी: कोरोना वायरस की दूसरी लहर उत्तराखंड के लिए आफत बन गई है। अब रोज के हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। मैदानी क्षेत्रों के अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में कोरोना वायरस का प्रकोप फैल रहा है। नैनीताल जिले में भी हालात अच्छे नहीं है और अब रोज के सौ से ज्यादा केस से सामने आ रहे हैं। जिले में 13 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं, जिसमें से 9 केवल हल्द्वानी में हैं।

शनिवार को 129 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, इसके अलावा अब तक जिले में 13865 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें 240 लोगों की मौत हो चुकी है और वर्तमान में जिले में 646 लोगों का इलाज चल रहा है। शनिवार को जहां अट्ठारह सौ नवासी सैंपल जांच के लिए भेजे गए तो वही 797 सैंपल नेगेटिव आई जबकि राज्य में 1233 केस सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। रिकवरी रेट जो कि 95 प्रतिशत से ज्यादा था वह 90.85 प्रतिशत हो गया है। हल्द्वानी के अलावा नैनीताल में दो कंटेनमेंट जोन रामनगर में एक कंटेनमेंट जोन और लाल कुआं में एक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

शनिवार को ही एमबीपीजी कॉलेज की एक महिला प्राध्यापक कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके बाद सभी शिक्षकों और कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने अर्थशास्त्र विभाग और परीक्षा नियंत्रण कक्ष समेत विभिन्न कक्षों को सैनेटाइज कराया। महिला प्राध्यापक और उनके परिवार को आइसोलेट कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here