HomeNewsHaldwani Newsहल्द्वानी: अनुज रावत करेंगे IPL डेब्यू, राजस्थान ने दी टीम में जगह

हल्द्वानी: अनुज रावत करेंगे IPL डेब्यू, राजस्थान ने दी टीम में जगह

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। आईपीएल-14 में नैनीताल जिला रामनगर निवासी अनुज रावत अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेंगे। उन्हें ऑलराउंडर शिवम दुबे के स्थान पर टीम में जगह मिली है। 20 मुकाबलों के बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें डेब्यू करने का मौका दिया है। अनुज रावत साल 2020 में हुई आईपीएल निलामी में 80 लाख रुपए में राजस्थान रॉयल्स टीम द्वारा खरीदे गए थे। उन्हें मैदान पर देखने के लिए जिले के क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित थे।

इससे पहले घरेलू क्रिकेट सर्किट में अपनी टीम दिल्ली के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। वह भारतीय अंडर-19 टेस्ट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। पिछले लंबे वक्त से वह इंटरनेशनल खिलाड़ियों के बीच खेल रहे हैं और फैंस को उम्मीद है कि वह आईपीएल में अपनी छाप जरूर छोड़ेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत की ताकत है कि वह किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट में यह करके दिखाया है। आईपीएल-14 की बात करें तो राजस्थान 6 मुकाबलों में से केवल 2 मुकाबले जीती है। अगर उसे प्लेऑफ में जगह बनानी है तो यहां से अपने प्रदर्शन को जीत में तब्दील करना होगा।

बता दें कि अनुज रावत दिल्ली से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने विजय हजारे में उत्तराखंड के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में शानदार नाबाद 95 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने साल 2017 में अपना रणजी डेब्यू किया था। रणजी ट्रॉफी में खेले गए 19 मुकाबलों में वह 2 शतक और 3 फिफ्टी जमा चुके हैं। उत्तराखंड के कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल में नाम कमाया है। सबसे पहले मनीष पांडे ने साल 2009 में लीग में शतक जड़ा और पहले भारतीय बल्लेबाज बनें। वहीं पवन नेगी आईपीएल-9 के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने थे, जिन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऋषभ पंत को कौन नहीं जानता, साल 2016 में आईपीएल डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी पर पूरे विश्व की नजर है। उत्तराखंड के फैंस को उम्मीद है कि अनुज भी अपने खेल से इस लिस्ट में जगह बनाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here