HomeNewsHaldwani Newsनैनीताल जिले में ट्रांसपोर्टरों को मिलेगी छूट, प्रशासन ने दिया आदेश

नैनीताल जिले में ट्रांसपोर्टरों को मिलेगी छूट, प्रशासन ने दिया आदेश

हल्द्वानी: शासन के आदेश के अनुसार अब राज्य में दोपहर दो बजे बाद दुकानों को बंद करने के फैसले का नैनीताल जिले के हल्द्वानी में विरोध हुआ। पहले दिन पुलिस और प्रशासन की टीम ने हल्द्वानी बाजार व अन्य स्थानों पर दुकानों को बंद कराया। इस कदम ने ट्रांसपोर्टर नाराज हो गए। एक बैठक कर इस फैसले का विरोध किया गया। उनका कहना है कि हल्द्वानी से पहाड़ व अन्य मैदानी इलाकों में दवाओं, राशन समेत जरूरी वस्तुओं की आवाजाही होती है। पहाड़ जाने वाली गाड़ियों में खाद्यान्न, दवा के अलावा अन्य चीजों की लोडिंग और अनलोडिंग होती है। अगर प्रशासन दो बजे दुकानों को बंद कराएगा तो सप्लाई ठप हो जाएगी।

विरोध के बाद प्रशासन ने ट्रांसपोर्टरों को राहत दी है। बुधवार शाम आदेश जारी किया गया कि पर्वतीय क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुएं भेजने के लिए ट्रांसपोर्टरों को छूट दी जाएगी। वह दो बजे बाद भी आवश्यक वस्तु भेज सकते हैं। बता दें कि शासन से मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया था कि केवल मेडिकल स्टोर ही शाम 7 बजे तक खुलेंगे। बाकि सभी दुकानें दोपहर दो बजे बंद होंगी।

ट्रांसपोर्टरों के विरोध के बाद डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों को गुरुवार से राहत मिलेगी। पर्वतीय क्षेत्रों में दवाएं, खाद्य सामग्री, चिकित्सीय उपकरण समेत अन्य आवश्यक सामग्री को भेजने में राहत दी जाएगी। दूसरी ओर अगर आवश्यक सामग्री लेकर कोई वाहन अन्य स्थानों से जिले में प्रवेश करता है तो उसे जांच पड़ताल कर एंट्री दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here