Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी की साक्षी बिष्ट को मिली UPSC परीक्षा में सफलता, साकार हुआ सिविल सेवाओं में जाने का सपना

Haldwani News: मंगलवार को यूपीएससी के नतीजे जारी कर दिए गए। उत्तराखंड के कई युवाओं को यूपीएससी 2022-23 परीक्षा नतीजों में कामयाबी हासिल हुई है। हल्द्वानी साक्षी बिष्ट ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल कर सिविल सेवा में जाने के सपने को साकार किया है।

हल्द्वानी निवासी राजेंद्र सिंह बिष्ट और शोभा बिष्ट की पुत्री साक्षी बिष्ट ने यूपीएससी परीक्षा में 484वी रैंक हासिल की है। उनके पिता बीएसएफ से रिटायर्ड है तो वहीं उनकी मां हाउसवाइफ हैं।

जानकारी के मुताबिक साक्षी बिष्ट ने नैनीताल रोड स्थित बियरशिवा सीनियर सेकेंडरी स्कूल से हाईस्कूल और इंटर (2013) करने के बाद जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर से बीटेक किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी की रानू कनवाल को दें बधाई, वन दरोगा के लिए हुई चयनित

इलेक्ट्रिकल ब्रांच से बीटेक करने बाद उन्हें नौकरियों के ऑफर भी मिले लेकिन उन्हें सिविल सेवा में जाना था तो उन्होंने नौकरी छोड़कर UPSC परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। मूल रूप से अल्मोड़ा की रहने वाली साक्षी ने तैयारी के लिए घर से ही ऑनलाइन कोचिंग की सहायता ली। उन्होंने बताया कि इससे उनकी एकाग्रता बनी रहे और यही वजह है कि वह यूपीएससी में उत्तीर्ण होने में भी कामयाब हुई हैं। साक्षी ने तैयारी के दौरान सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी और पढ़ाई में मदद के लिए वह यूट्यूब सहित तमाम शिक्षा के माध्यमों से जुड़े रही।

To Top
Ad