Nainital-Haldwani News

पिछले 24 घंटे से जारी है बारिश , हल्द्वानी समेत पूरे जिले में स्कूल रहेंगे बंद


हल्द्वानी: नैनीताल जिले में पिछले 24 घंटे से बारिश जारी है। मौसम विभाग ने भी 10 अगस्त तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने 9 अगस्त को सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आदेश में कहा गया है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा दिनांक 08 अगस्त, 2023 को अपरान्ह 02:00 बजे जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 09 एवं 10 अगस्त को जनपद नैनीताल में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गई हैं। साथ ही वर्तमान में जनपद के समस्त क्षेत्रों (पर्वतीय एवं मैदानी) में मध्यम से भारी वर्षा हो रही है जिसके फलस्वरूप नदियों / नालों / गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की सम्भावना है।

तत्क्रम में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर दिनांक 09.08.2023 (बुद्धवार) को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाडी केन्द्रों में 01 दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किये जाते हैं। अतः मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए दिनांक 09.08.2023 (बुद्धवार) को जनपद नैनीताल क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाए) एवं समस्त आगनवाड़ी केन्द्र बंद रहेंगे। विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

To Top