Nainital-Haldwani News

दशहरे के दिन हल्द्वानी का ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, घर से निकलते वक्त जरूर देखें ये लिस्ट


हल्द्वानी- हल्द्वानी पुलिस ने दशहरे के दिन यानी 15 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे से दशहरे की समाप्ति तक शहर में बड़े वाहन छोटे वाहन और पार्किंग सहित नो एंट्री जोन चिन्हित कर लिया है जिसके लिए पुलिस द्वारा नया डायवर्जन प्लान बनाया गया है

नोट- यह डायवर्जन प्लान दिनांक-15.10.2021 को समय दोपहर 14ः00 बजे से समाप्ति तक लागू रहेगा।

बडे वाहनों का डायवर्जन

1- रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बडे़ वाहनों को टीपी नगर ति0 होते हुए तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा, जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
2- बरेली रोड से आने वाले समस्त बडे वाहनों को तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
3- कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को लालडॉट ति0 से होते हुए पनचक्की से हाईडिल/कॉलटैक्स ति0 होते हुए से नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहॉ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे।
4- भीमताल/नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को नारीमन ति0 काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति0 होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा।
5- गौलापुल/रेलवे क्रासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
रोडवेज बसों एवं निजी बसों का डायवर्जन
6- रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज /निजी/सिडकुल की बसों को टीपी नगर ति0 से डायवर्ट कर तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति0 काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
7- बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति0 से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति0, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
8- कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडॉट ति0 से होते हुए पनचक्की ति0 से हाईडिल/कॉलटैक्स ति0 से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।
9- रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा।
10- रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टे0 ति0 से तिकोनिया होते हुए हाईडिल ति0 नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडॉट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  शराब पीने से रोका तो उत्तराखंड पुलिसकर्मियों को पीटने लगे युवक, वर्दी भी फाड़ डाली

1- बरेली रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी ति0 से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन ति0 काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा तथा शेष छोटे वाहनों को गॉधी इण्टर कॉलेज ति0 से डायवर्ट कर एफ0टी0आई0 तिराहा से आई0टी0आई0 तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल ति0/कालटैक्स ति0 नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
2- रामपुर रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आई0टी0आई0 तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की ति0 से हाइडिल ति0/कालटैक्स ति0 से नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
4- कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोट वाहनों को मुखानी चौराहा/नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड/पनचक्की ति0 से कॉलटैक्स ति0/हाईडिल ति0 होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा।
5- नैनीताल रोड की ओर से आने वाले एवं बरेली रोड की ओर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा।
6- रामपुर रोड/कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को कॉलटैक्स तिराहे/हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा/लालडॉट तिराहे की ओर भेजा जायेगा। शेष वाहनों को डिग्री कॉलेज ति0 से मुखानी की ओर भेजा जायेगा एवं शेष बचे वाहनों को नैनीताल कॉ0 बैंक तिराहे से डायवर्ट कर जेल रोड ति0/मुखानी चौराहा कालाढूंगी रोड से आई0टी0आई0 ति0 रामपुर रोड की ओर भेजा जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली पहुंचे उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, क्या फिर से कुछ बड़ा होने वाला है!

प्रवेश वर्जित स्थान-
किसी भी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन सिन्धी चौराहे, सिटी चौराहे, कालाढूंगी चौराहे, ओके होटल चौराहे एवं ताज चौराहे से बाजार के अन्दर प्रवेश नहीं करेंगे।
एवं नैनीताल तिराहा से मंगलपडाव तक कोई भी वाहन प्रवेश नही करेंगें।
बरेली रोड से आने वाले वाहन मंगलपडाव से लाईन नबर- 1 से ताजचौराहा एवं केमू स्टेशन से वर्कशाप लाईन होते हुए तिकोनिया को जायेगें।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से पहाड़ जाने में लगेगा अब ज्यादा वक्त,ज्योलीकोट होते हुए पूरी करनी पड़ेगी यात्रा

पार्किंग व्यवस्था-

1- समस्त दो पहिया, चार पहिया वाहनो की पार्किग व्यवस्था हल्द्वानी स्टेडियम में रहेगी
2- मगलपडाव वाईन शॉप के सामने दो पहिया वाहनो की व्यवस्था की गई है।
3- सिन्धी स्वीट्स के बगल मे मैजिक स्टैण्ड पर दो पहिया वाहनो की पार्किग व्यवस्था रहेगी।
4- सरगम सिनेमा ग्राउड में कार पार्किग की व्यवस्था की गई है।
5- लक्ष्मी शिशुमंन्दिर(मंगलपडाव) मे कार पार्किग की व्यवस्था की गई है।

ऑटो/मैजिक स्टैेण्ड

1- भोलानाथ ऑटो स्टैण्ड जेल रोड तिरहा से संचालन किया जायेगा
2- ओके होटल ऑटो स्टैण्ड नगर निगम हल्द्वानी से संचालन किया जायेगा।
3- सिन्धी स्वीट्स मैजिक स्टैण्ड एचएन इन्टर कालेज रामपुर रोड से संचालित किये जायेगें।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top