Nainital-Haldwani News

UPSC: आइईएस में हल्द्वानी के अभय जोशी ने देश में पाया पहला स्थान


Ad
Ad

हल्द्वानी के अभय जोशी ने पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इंडियन इकोनामिक सर्विसेज आइईएस में देश भर में उन्हें पहला स्थान प्राप्त हुआ है। उनकी इस कामयाबी के बाद पूरा हल्द्वानी गर्व महसूस कर रहा है और परिवार को बधाई दे रहा है।

Ad
Ad

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित इंडियन इकॉनोमिक सर्विस (Indian Economic Service) और इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस (Indian Statistical Service) के लिए परीक्षा परिणाम जारी किया। सोमवार को आयोग ने आईईएस (IES) और आईएसएस (ISS) की परीक्षाओं का परिणाम जारी किया।

शीशमहल शिवालिक विहार फेज टू निवासी अभय जोशी मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी हैं। उनकी मां दया जोशी जलागम विभाग में कार्यरत है। जबकि पिता ललित मोहन जोशी का निधन हो चुका है। अभय ने 10वीं तक की पढ़ाई दून पब्लिक स्कूल और 12वीं की पढ़ाई सेंट पाल स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। यहां से उन्होंने अर्थशास्त्र में आनर्स और स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। इसके बाद अभय की एक निजी कंपनी में नौकरी लग गई लेकिन उन्होंने अपनी तैयारी नहीं छोड़ी। और यूपीएससी में अपने दूसरे प्रयास में उन्होंने कामयाबी हासिल की।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top