हल्द्वानी-दिल्ली,शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर अराजक तत्वों ने पत्थर फेंककर तोड़ा शीशा

हल्द्वानी: काठगोदाम से नई दिल्ली जाने वाली 02039 काठगोदाम नई दिल्ली स्पेशल शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर अराजक तत्वों ने पत्थर मारकर शीशा फोड़ा। इस घटना को रेलवे ने गंभीरता से लिया है। रेलवे सुरक्षा बल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बीते रोज काठगोदाम से नई दिल्ली के लिए शताब्दी एक्सप्रेस 02039 को हल्द्वानी लालकुआं के मध्य रेलवे गेट संख्या 50 बी 2 उत्तर उजाला से गेट संख्या 49 ए गोरापड़ाव के अज्ञात लोगों ने कोच संख्या सी 8 पर पत्थर मारा, जिससे कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने तुरंत काठगोदाम से हल्द्वानी गोरा पड़ाव तक अभियान चलाकर अराजक तत्वों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन घटना के बाद अराजक तत्व रेलवे सुरक्षा बल के हाथ ना आ सके।

प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल काठगोदाम रणदीप कुमार ने बताया कि ट्रेन अपने निर्धारित समय से जा रही थी तभी कुछ अराजक तत्वों ने शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने अभियान चलाकर अराजक तत्वों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन अराजक तत्व हाथ ना आ सके।

उन्होंने बताया कि इसके बाद काठगोदाम से लेकर मोटाहल्दू तक विशेष अभियान चलाया। रेल पटरी के किनारे रह रहे स्थानीय लोगों को ट्रेनों पर पत्थर ना फेंकने के लिए जागरूक किया। कुमार ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आगे से इसी क्षेत्र में किसी भी ट्रेन पर यदि पत्थरबाजी की जाती है तो रेलवे कड़ी कार्रवाई करेगा। उन्होंने बच्चों से भी रेल पटरी के किनारे ना जाने का अनुरोध किया। यदि आगे से पत्थरबाजी में यदि कोई संलिप्त पाया जाता है उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *