Nainital-Haldwani News

नैनीताल में हैप्पी वीकेंड, पर्यटकों की भीड़ ने तोड़े रिकॉर्ड, नए साल को लेकर व्यापारी उत्साहित



नैनीताल: सरोवर नगरी में जैसे जैसे मौसम ठंडा होता जा रहा है। ठीक वैसे ही पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ती जा रही है। बीते दिन यानी रविवार को भी नैनीताल (Tourist number increased in Nainital on sunday) में सैलानियों की अच्छी आमद रही। इस दौरान पर्यटक नैनीताल में स्थित अन्कों पर्यटन स्थलों पर पहुंचे। वीकेंड पर नैनीताल को एक बार फिर पर्यटकों ने गुलजार (happy sunday) कर दिया।

Ad

बता दें कि हल्द्वानी, मुरादाबाद, बरेली से लोग नैनीताल (tourist reached Nainital) के लिए घूमने निकले। काफी पर्यटक शुक्रवार और शनिवार को भी पर्यटक नगरी पहुंच गए थे। नैनीताल में कारोबारियों (small businessmen were happy) के चेहरों पर भी काफी खुशी छाई रही। हालांकि वाहनों की संख्या बढ़ने से जाम जरूर लग गया। जिससे पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को भी परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें 👉  पार्टी बदली, चेहरे वही...नैनीताल में फिर आमने सामने होंगे संजीव आर्य और सरिता आर्य

पर्यटकों ने जहां झील में बोटिंग करके लुत्फ उठाया। वहीं करीब 777 पर्यटक चिड़ियाघर भी गए। हिमालयन बॉटनिकल गार्डन (Himalayan botanical garden) में 113 पर्यटक और केव गार्डन में 400 पर्यटक, वाटर फॉल में 423 पर्यटकों ने आनंद लिया। भवाली में दिन भर जाम की समस्या बनी रही। भीमताल रानीबाग मार्ग खुलने के बाद भवाली भीमताल मार्ग वाहनों से भर गया। गौरतलब है कि हाल ही में भीमताल-रानीबाग मार्ग को दस दिनों के लिए बंद किया गया था। इसपर लोनिवि द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी से टिकट मिलने पर भावुक हुए सुमित हृदयेश...बोले कांग्रेस ने नहीं खलने दी मां की कमी

वीरभट्टी पुल के पास भी यात्री घंटों जाम में फंसे रहे। पर्यटकों ने नैनीताल के अलावा भवाली, मुक्तेश्वर और रामगढ़ का भी रुख किया। गौरतलब है कि कोरोना काल में व्यापारियों को नुकसान हुआ था। वो नुकसान इसी तरीके की वीकेंड से भरा जा सकता है। तभी पर्यटकों को देखकर नैनीताल के कारोबारियों के चेहरे खिले रहे। बता दें कि कैंची धाम भवाली में भी कई श्रद्धालुओं ने पहुंचकर दर्शन किए। होटलों में बी अच्छी खासी बुकिंग रही।

To Top