Election Talks

हरीश रावत का महिलाओं से वादा, सबको मिलेगा काम, सबका होगा बैंक में खाता…


Ad
Ad
Ad
Ad

लालकुआं: विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने प्रदेश में अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसके बाद तमाम कांग्रेस के प्रत्याशी, कार्यकर्ता, वरिष्ठ नेता एवं स्टार प्रचारक उस घोषणापत्र को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और लालकुआं से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने भी घोषणा पत्र को याद करते हुए महिलाओं के बीच अपनी बात रखी है। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को सशक्त करने का अपना प्लान साझा किया।

हरीश रावत ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम अपनी माता बहनों को स्वयं सहायता समूह बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। फिर हम स्वयं सहायता समूहों को 28 काम सौंपेंगे, जो काम उनके लिए करना सरल होगा। जिनमें उत्पाद बनाने का काम महिलाएं करेंगी मगर इनकी ब्रांडिंग और मार्केटिंग करने का काम हमारी सरकार का होगा। इतना ही नहीं बल्कि महिलाओं को कम से कम 6 महीने का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कुछ कामों में महिलाओं को 1 साल तक की ट्रेनिंग भी मुहैया कराई जाएगी। इन कामों में मुख्य तौर पर बच्चों की स्कूल ड्रेस बनाना, पुलिस की वर्दी (बनियान) बनाना, कॉपी किताब की बाइंडिंग करना, आचार मुरब्बा आदि चटनी (डिब्बा बंद), दूध को सुखाकर पनीर और चीज़ बनाना आदि काम महिलाएं करेंगी। हरीश रावत ने यह भी कहा कि 2027 तक हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश की हर महिला का बैंक में खाता हो। ताकि वह भी परिवार की आमदनी में सहयोग कर सकें।

इसके अलावा हरीश रावत ने साफ किया कि कि कांग्रेस की सरकार बनने पर चार लाख स्थायी रोजगार युवाओं को दिया जाएग। जिसमें राज्य सरकार में खाली पड़े 57000 पदों को भी भरा जाएगा। इन पदों को पहले साल ही भरा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में खाली पड़े 3000 पदों में से 12 हजार पद लड़कियों के लिए रखे जाएंगे। गौरतलब है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी मंशा लेकर जनता से रूबरू हो रहे हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top