Nainital-Haldwani News

नागपुर में रौशन हुआ देवभूमि का नाम, मेडिकल के क्षेत्र में डॉक्टर हर्षी को मिला पहला पुरस्कार


हल्द्वानी: शहर को एक युवा ने प्रफुल्लित होने का मौका दिया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज के स्त्री व प्रसूति रोग विभाग की पीजी अन्तिम वर्ष की छात्रा डॉ. हर्षी बंसल को पेपर प्रस्तुतिकरण के लिए राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस नागपुर में प्रथम पुरूस्कार मिला है।

नागपुर में द फेडरेशन ऑफ ऑब्सटेट्रिक एंड गाइनेकोलॉजिकल सोसायटीज ऑफ इंडिया (F.O.G.S.I) इंडियन कॉलेज ऑफ ओब्स्टेट्रिशियन एंड गायनेकोलॉजिस्ट (I.C.O.G) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में स्त्री व प्रसूति रोग विभाग की विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. गीता जैन के दिशा-निर्देशन में डॉ. हर्षी ने प्रतिभाग किया।

डॉ. हर्षी ने गर्भावस्था में आयरन की कमी वाले एनीमिया के उपचार में फेरिक कार्बोक्सिमल्टोज और आयरन सुक्रोज के तुलनात्मक अध्ययन पर पेपर प्रस्तुतिकरण दिया, जिसमें उन्हें प्रथम पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। उक्त प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से 70 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। पीजी अन्तिम वर्ष की छात्रा डॉ हर्षी बंसल मूल रूप से हल्द्वानी की रहने वाली है और इंटर तक पढ़ाई बियरशिवा हल्द्वानी से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने एमबीबीएस एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा उत्तर प्रदेश से किया है।

डॉ हर्षी पढ़ाई के साथ-साथ मरीजों की सेवा में जुटी रही हैं। डॉ हर्षी की कामयाबी पर डॉ. अरूण जोशी प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज ने बधाई व हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह कॉलेज व चिकित्सालय के लिए गर्व का विषय है। पीजी की छात्रा को पेपर प्रस्तुतिकरण में प्रथम पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। डॉ. जोशी ने अन्य छात्र में हर्षी की कामयाबी से प्ररेणा लेंगे।

To Top