Uttarakhand News

बर्फ की मोटी चादर से ढके उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके, सुंदर नजारों के बीच करीब 50 गांवों से कटा संपर्क


Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बर्फबारी शुरू हो गई है। अब धीरे-धीरे ठंड भी अपने चरम पर पहुंच रही है। शनिवार को भी देवभूमि के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई। केदारनाथ में बर्फ की मोटी चादर जम गई है। हालांकि बर्फ गिरने से पहाड़ी जिलों में 50 से अधिक गांवों का संपर्क कट गया है। जहां पहाड़ी जिलों में बर्फबारी हो रही है। वहीं मैदानी जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग की मानें तो बर्फबारी और बारिश का क्रम अभी बना रहेगा।

बता दें कि बीते दिन देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर समेत कई जगहों में बारिश भी होती रही। चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात हुआ। रुद्रप्रयाग का उखीमठ मंडल गोपेश्वर मोटर मार्ग बर्फबारी से अवरुद्ध हो गया। कई रास्ते बारिश की वजह से भी क्षतिग्रस्त हुए। जानकारी के अनुसार चमोली जिले में बर्फबारी से 20 से अधिक गांव अलग-थलग हो गए हैं कई रास्तों पर वाहन भी फंस रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रक्षाबंधन पर मालामाल हुआ उत्तराखंड रोडवेज, हुई करोड़ों की कमाई

बदरीनाथ, हेमकुंड, औली, गौरसों सहित चमोली की ऊंची चोटियों में सुबह से ही बर्फबारी होती रही। तीन दिन से लगातार बर्फबारी हो रही है। इसके अलावा मध्यमेश्वर, तुंगनाथ, चोपता, दुगलबिट्टा, देवरियाताल, कार्तिक स्वामी, चंद्रशिला समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर भी भारी बर्फबारी हुई है। साथ ही पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट आ चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  15 अगस्त को लगाया तिरंगा आपकी ज़िम्मेदारी...कैबिनेट मंत्री बहुगुणा की खास अपील

नैनीताल जिले में लगभग सभी जगहों पर बारिश होते रही। वहीं ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात भी हुआ। मौसम विभाग ने पहले ही नैनीताल में बर्फबारी की आशंका जताई हुई है। गौरतलब है कि इसी वजह से हल्द्वानी समेत आसपास के इलाकों में ठंड अधिक बढ़ गई है। बता दें कि बीते दिन नैनीताल का न्यूनतम तापमान 2.3 व मुक्तेश्वर का 0.8 रहा।

Join-WhatsApp-Group
To Top