Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी: आदमखोर बाघ को मारने के लिए आज चंडीगढ़ से आएंगे शिकारी आशीष


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: बीते दिनों फतेहपुर रेंज के खतरनाक बाघ को आदमखोर घोषित किए जाने के बाद अब वन विभाग ने कदम तेज कर दिए हैं। इसके लिए चंडीगढ़ के शिकारी आशीष दास गुप्ता को बुलाया गया है। जो रविवार यानी आज हल्द्वानी पहुंचेंगे। गौरतलब है कि वन विभाग की टीम लगातार जंगल में बाघ को पकड़ने के अभियान में जुटी हुई है।

बता दें कि आदमखोर बाघ अबतक 4 महीने में 6 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इसी कड़ी में बाघ को पकड़ने के लिए एक टीम भद्यूनी गांव पहुंची थी। एक और टीम पनियाली और बजूनिया हल्दू से सटे जंगल में पहुंची। जबकि तीसरी टीम को रेंज दफ्तर में अलर्ट मोड पर रोका गया था। मंगलवार को जंगल में घास लेने गई धनुली देवी की मौत ने हर किसी को और भी ज्यादा दहशत में डाल दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  पेपर लीक मामले के बाद उत्तराखंड शासन ने UKSSSC के सचिव को पद से हटाया

बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग ने खूब मेहनत की लेकिन सफल नहीं हो सके। शनिवार को 20 कैमरे और लगाए गए। 10 कैमरे पहले से लगे थे। तीन पिंजरे भी लगे हैं। रेंजर फतेहपुर केएल आर्य ने जानकारी दी और बताया कि रेंज के पास डॉक्टरों के अलावा 50 कर्मियों की टीम है। टीम बड़ी है, इसलिए अभियान चलाने में दिक्कत नहीं आई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल समेत कुमाऊं के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

डीएफओ रामनगर सीएस जोशी ने बताया कि पूरी टीम बाघ को पकड़ने की जुगत में जुटी हुई है। पुलिस का भी सहयोग लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में मिल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि फतेहपुर रेंज के जंगल में न जाए। बता दें कि अब आज शिकारी हल्द्वानी पहुंचेंगे। जिससे लोगों को भी कहीं ना कहीं राहत है।

Join-WhatsApp-Group
To Top