Nainital-Haldwani News

जनता दरबार में कुमाऊं कमिश्नर को मिली शिकायत, कुछ ही देर में रामपुर रोड पर चल गया बुलडोजर

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को आयुक्त कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनी। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा राजस्व, विद्युत, स्थाई प्रमाण-पत्र, सड़क आदि से सम्बन्धित 29 शिकायतें दर्ज हुई। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने दूरभाष से वार्ता कर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं को निस्तारित कर कृत कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए।

एक मामला रामपुर रोड स्थित एचएन इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र कमिश्वर दीपक रावत के समक्ष लेकर आए। उन्होंने बताया कि एचएन इंटर कॉलेज की सफाई अभियान के दौरान उन्हें दुकानदारों को अवैध रूप से शराब का कारोबार करते दिखे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पास में मेडिकल स्टोर भी हैं और जो मेडिकल वेस्ट को स्कूल परिसर में ही फेंक दिया जाता है। इसके अलावा कई दुकानदारों ने एक अतिरिक्त दरवाजा लगाया है जो अवैध है। इस संबंध में शिकायतकर्ताओं ने कुमाऊं कमिश्वर को वीडियो भी दिखाई और ज्ञापन दिया।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कुछ देर में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को एक्शन लेने के निर्देश दिए। सिटी मजिस्टेट ने 11 दुकानों को सील किया। कई दुकानदारों ने विद्यालय परिसर की तरफ अपनी दुकान का गेट बनाया था और वह अवैध था।

यह भी पढ़ें 👉  अजब गजब: हनीमून पैकेज पति ने बुक किया, पत्नी किसी और के साथ पहुंची मालदीव!

इसके अलावा चार दुकानों को तोड़ा गया जिन्होंने विद्यालय परिसर की तरफ अतिक्रमण किया था। मौके से अवैध रूप से इस्तेमाल कर रहे कई घरेलू गैस सिलेंडर और अन्य सामान जब्त किया। सभी मेडिकल स्टोर वह रेस्टोरेंट्स संचालकों को अल्टीमेटम दिया गया और विद्यालय प्रशासन की तरफ से नोटिस जारी करने के आदेश दिया। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने सभी दुकानों का जायजा लिया।अधिकांश अतिक्रमण की हुई दुकानों को नष्ट किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी बुद्ध पार्क में धरना प्रदर्शन, निवेशकों और कर्मचारियों के हित का मामला

इस दौरान पहाड़ी आर्मी उत्तराखंड संगठन के संस्थापक अध्यक्ष हरीश रावत, ललित परगाई, बृजेश बिष्ट, प्रकाश शर्मा, नरेंद्र, सुनिल जोशी, गोविंद सिंह रावत नवनीत जोशी, अजय शाह, मनोज बेलवाल और स्कूल के अध्यापक मौजूद रहे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top