Nainital-Haldwani News

कैंची धाम के लिए मुहिम का हिस्सा बने भारतीय क्रिकेटर, मंदिर की फोटो डाली…

हल्द्वानी: इन दिनों सोशल मीडिया पर कैंची धाम में हो रही अनैतिक गतिविधियों के खिलाफ युवाओं ने मुहिम शुरू की है। कैंची धाम में किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों को रोकने के लिए हल्द्वानी कि युवाओं की मुहिम को सैकड़ों लोगों का साथ मिलने लगा है। भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान रहे आर्यन जुयाल ने मुहिम का समर्थन किया है। आर्यन जुयाल ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट में लोगों से अपील की है कि वह कैंची धाम दर्शन के दौरान आस्था भाव का भी ध्यान रखें।

बता दें कि पिछले 6 महीने में नीम करोली बाबा के आशीर्वाद लेने के लिए कई सेलिब्रिटी पहुंचे जिसमें सबसे बड़ा नाम भारत के महान खिलाड़ी विराट कोहली हैं। बाबा से आशीर्वाद लेने के बाद मानो इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के दिन ही बदल गए। कैंची धाम दर्शन करने के बाद से विराट अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक जमा चुके हैं वही आईपीएल में भी बहुत शानदार टच में नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली के कैंची धाम पहुंचने के बाद से नीम करोली बाबा के दर पर रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में ट्रैफिक, पार्किंग के अलावा अन्य परेशानियां भी सामने आई हैं। युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से साफ किया है कि कैंची धाम आस्था का प्रतीक है और ऐसे में उस स्थान को पिकनिक स्पॉट बदलने से रोकना होगा। मुहिम सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो आप कैंची प्रधान द्वारा मंदिर के बाहर बोर्ड लगाया गया है जिसमें लिखा है कि शिप्रा नदी में जाने और फोटोग्राफी करने वाले के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

पिछले दिनों एक वीडियो आपने देखा होगा जिसमें कैंची धाम पहुंचे श्रद्धालु नीम करौली बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें कैंची धाम पहुंचे लोग शिप्रा नदी के पास मस्ती मजाक और फोटोग्राफी कर रहे हैं, जोकि किसी भी श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचा सकती है। इसके अलावा भीड़ बढ़ने पर कमरों से लेकर सभी वस्तुओं के दाम बढ़ने की बात भी सामने आई तो प्रशासन ने साफ किया कि श्रद्धालुओं के साथ ठगी करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।

To Top
Ad