Jobs

क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया में आई भर्ती, ग्रेजुएशन किया है तो आपकी नौकरी लग सकती है


नई दिल्ली: क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया में भर्ती का नोटिफिकेशन आया है। क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त संगठन है। क्यूसीआई ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षक की भर्तियां निकाली हैं। जानकारी के मुताबिक, कुल 533 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

क्यूसीआई में नौकरी करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट qcin.org पर जाना होगा। आवेदन प्रक्रिया 14 जुलाई से शुरू होगी और 4 अगस्त तक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। भर्ती के तहत केमिस्ट्री, बायो-टेक्नोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, फिजिक्स, सिविल इंजीनियरिंग समेत विभिन्न डिसिप्लिन में परीक्षक के पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं। संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।शैक्षिक योग्यता की पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

तीन राउंड परीक्षा होगी

इस भर्ती के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू दौर से गुजरना होगा। प्रारंभिक परीक्षा 3 सितम्बर को होगी। जिसका रिजल्ट 13 सितंबर को आएगा। वहीं 1 अक्टूबर को मुख्य परीक्षा होगी, जिसका रिजल्ट 16 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। इंटरव्यू 11 एवं 12 नवंबर को होंगे और फ़ाइनल रिज़ल्ट 17 नवंबर को घोषित किया जाएगा। भर्ती के लिए आवेदन करने पर उम्मीदवारों को 1000 रुपया शुल्क रखा गया है। हांलाकि एससी, एसटी एवं दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए  यहां क्लिक करें

To Top