Nainital-Haldwani News

बिन्दुखत्ता की ‘कंचन परिहार’ का कमाल, महिला वनडे टीम में बनी उपकप्तान


हल्द्वानी: विजय हजारे में उत्तराखंड क्रिकेट टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब तक टीम टूर्नामेंट में खेले गए सभी 4 मुकाबले जीतने में कामयाब हुई है। इसी क्रम में वनडे टूर्नामेंट के लिए उत्तराखंड महिला टीम का भी ऐलान हो गया है। टीम की कमान अंजू तोमर को दी गई है। नैनीताल जिले के लिए अच्छी खबर है क्योंकि जिले की बेटी कंचन परिहार को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने 20 खिलाड़ियों समेत दो स्टेंडबाय खिलाड़ियों की सूची जारी की है।

बता दें कि कोरोना काल के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत में महिला घरेलू क्रिकेट सत्र को शुरू करने का फैसला किया है। इस बार सत्र का आरंभ 11 मार्च को 50 ओवरों के टूर्नामेंट से होगा। टूर्नामेंट छह स्थानों सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। टीमें चार मार्च को अपने संबंधित स्थानों पर इकट्ठा होंगी तथा उनके चार, छह और आठ मार्च को कोविड-19 के लिए टेस्ट होंगे। इसके बाद ही खिलाड़ी जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश करेंगे।

एलीट टीमों के पांच ग्रुप होंगे जिसमें से प्रत्येक में छह-छह टीमें होंगी जबकि प्लेट ग्रुप में सात टीमें होंगी।पांच एलीट ग्रुप से टॉप पर रहने वाली टीम सीधे नॉकआउट में जाएंगी जबकि प्वॉइंट्स के आधार पर अगले तीन सर्वश्रेष्ठ स्थानों पर रहने वाली टीमें भी आगे बढ़ेंगी लेकिन इनमें से आखिरी नंबर की टीम को क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए प्लेट ग्रुप से टॉप पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा। क्वार्टर फाइनल 29 मार्च, सेमीफाइनल एक अप्रैल और फाइनल चार अप्रैल का खेला जाएगा। नॉकआउट के स्थलों का फैसला बाद में किया जाएगा। बंगाल मौजूदा चैंपियन है। 

उत्तराखंड टीम पर एक नजर

अंजू तोमर, कप्तान
कंचन परिहार ( विकेटकीपर व उपकप्तान)
ज्योती गिरी
सुनीता मधवाल
नीलम भारद्वाज
राधा चंद
नेहा मेहता
रेखा
अंकिता धामी
राघवी बिष्ट
रीना जिंदल
प्रीति भंडारी ( विकेटकीपर)
अमीशा बाहुखुंदी
अंजलि कठायत
रूचि चौहान
अंजलि गोस्वामी
सफीना
मेघा सैनी
डिंपल
गीता ढैला

स्टेंड बाय खिलाड़ियों के नाम

निशा मिश्रा

अंकिता बिष्ट

To Top